देश

दमन पर उतरी योगी सरकार, कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता गिरफ्तार: लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को किसान संगठनों द्वारा किये गये देशव्यापी ‘भारत बन्द’ को सफल करार देते हुये कहा कि बंद को सफल बनाने में सभी वर्गो का भरपूर सहयोग मिला। अजय कुमार लल्लू ने कहा कि किसानों के आन्दोलन के चलते भयभीत योगी सरकार ने दमन की सभी सीमाओं को पार करते हुए देर रात्रि से ही जिलों-जिलों में हजारों की संख्या में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला एवं शहर अध्यक्षों एवं कार्यकर्ताओं को उनके आवास पर नजरबन्द या गिरफ्तार कर लिया गया।

इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है “ नाम किसान कानून लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का। किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं। उनमें किसानों के हितों की अनदेखी कैसे की जा सकती है। सरकार को किसानों की बात सुननी होगी। आइए मिलकर किसानों के समर्थन में आवाज उठाएं। ” शाम को उन्होने एक दूसरा ट्वीट कर कहा “ किसानों का साथ देने के लिए आज पूरे उप्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को नजरबंद एवं गिरफ्तार किया जा रहा है। कड़कड़ाती ठंड में बैठे किसानों के लिए खेती, किसानी एमएसपी बचाने के लिए ये ‘‘करो या मरो’’ की लड़ाई है। कांग्रेस कार्यकर्ता अपने आखिरी दम तक किसानों के साथ है।”

अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि केन्द्र सरकार किसानों सहित देश के चुने हुए प्रतिनिधियों की आवाज आज दबा रही है। काला कृषि कानून इसलिए लाया जा रहा है ताकि किसानों की अपनी जमीन, अपनी फसल की एमएसपी का अधिकार छीनकर बड़े कार्पोरेट घरानों को सौंपा जा सके। उन्होने किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि एक तरफ धरती माता के लाल खड़े हैं तो दूसरी तरफ पूंजीपतियों के दलाल खड़े हैं जो इस काले कानून को जबरिया किसानों पर थोपना चाहते हैं जिसे कंाग्रेस पार्टी हर कीमत पर रोकने का प्रयास करेगी और माटी के लाल अन्नदाताओं के साथ खड़ी रहेगी।