WWWWWW.. ऑटो ड्राईवर के बेटे ने बांग्लादेश के उड़ाए परखच्चे, डेब्यू में टीम इंडिया की तरफ से रचा इतिहास

भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर वनडे सीरीज (Bangladesh vs India) में व्यस्त है. इसी के साथ इंडिया-ए की टीम भी बांग्लादेश के दौरे पर है. इंडिया-ए और बांग्लादेश-ए के बीच इस समय दूसरा अनऑफिशियल टेस्ट मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) खेला जा रहा है.

इस चार दिवसीय मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) के पहले दिन मंगलवार को इंडिया-ए ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया. Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में बांग्लादेश-ए की टीम अपनी पहली पारी में 252 रनों पर ही ढेर हो गई. बिहार के रहने वाले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुकेश का प्रदर्शन इस मुकाबले में शानदार देखने को मिला.

मेजबान टीम की ये हालत मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) इंडिया-ए के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने की. Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में मुकेश ने बांग्लादेश-ए के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की रहा दिखाई. तेज गेंदबाज मुकेश ने 15.5 ओवर गेंदबाजी की और 40 रन देकर छह विकेट लिए.

Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में उनके अलावा ऑफ स्पिनर जयंत यादव और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए. इंडिया-ए को मैच (Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test) पहली सफलता उमेश यादव ने दिलाई थी. जिन्होंने शादमान इस्लाम को पवेलियन भेजा था.

महमदुल हसन को आउट कर मुकेश ने इंडिया-ए को दूसरी सफलता दिलाई और अपना खाता खोला. यहां से इस दाएं हाथ के गेंदबाज ने लगातार विकेट चटकाए. उन्होंने कप्तान मोहम्मद मिथुन (4),जाकिर हसन (46), जाकेर अली (62), आशिकुर जमां (21) मुस्फिक हसन (0) के विकेट ले मेजबान टीम की कमर तोड़ दी.

Bangladesh A vs India A, 2nd unofficial Test में बांग्लादेश-ए के लिए शाहदत हुसैन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए. उनका विकेट उमेश ने लिया. बांग्लादेश की तरफ से हुसैन के अलावा जाकेर अली ने अर्धशतक जमाया और कोई बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका.

मुकेश कुमार ने ग्रेजुएशन के बाद 3 बार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की परीक्षा दी। उनके पिता चाहते थे कि वह सरकारी नौकरी करें, प्रथम श्रेणी क्रिकेटर होने के कारण उन्हें CAG (नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक कार्यालय) विभाग में नौकरी मिल गई. टीम इंडिया में मुकेश का सेलेक्शन 2022 में साउथ अफ्रीका एकदिवसीय सीरीज के लिए हुआ. हालांकिं, उन्हें इस श्रृंखला में अपना प्रर्दापरण करने का मौका नहीं मिला.