WWWWW.. सैम करन ने तिनका-तिनका बिखेरा अफगानिस्तान, आखिरी 6 विकेट 21 रन पर खोये, 7 बल्लेबाजों से नहीं..

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप के तहत आज शुरू हुए मेन राउंड के दूसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम सस्ते में निपट गयी. मैच में इंग्लैंड से टॉस हारने के बाद पहले न्योता पाने के बाद अफगानिस्तान की टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 112 रन पर ही ऑलआउट हो गयी.

Imageअफगानिस्तान की टीम मैच में 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. इंग्लैंड के बेहतरीन अटैक के सामने अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही. मैच के तीसरे ही ओवर में गुरबाज (10) को मार्क वुड ने विकेट के पीछे लपकवा दिया. दूसरे ओपनर हजरतुल्लाह (7) भी जल्द ही आउट हो गए.

यहां से इब्राहिम जादरान (32) और उस्मान घानी (30) ने कुछ देर जरूर विकेट पर टिकने का जज्बा दिखाया. हालांकि इन दोनों के आउट होते ही मानो आयाराम-गयाराम जैसे हालात हो गए. अफगानिस्तान के बल्लेबाज एक के बाद एक विकेट देकर पवेलियन लौटते रहे.

Imageअफगानिस्तान की हालत के पीछे जिम्मेदार रहे लेफ्टी पेसर सैम कुरैन. इंग्लिश गेंदबाज ने (3.4-0-10-5) पांच विकेट चटकाए. स्टोक्स और वुड को दो-दो विकेट मिले. वहीं तेज गेंदबाज वोक्स को 1 विकेट हासिल हुआ. अफगानिस्तान के 7 बल्लेबाज दहाई का अंक में भी नहीं पहुँच सके.

इंग्लैंड स्क्वाड प्लेइंग- जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मालन, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड.

अफगानिस्तान स्क्वाड- हजरतुल्लाह ज़ज़ई , रहमानुल्ला गुरबाज़ (wk), इब्राहिम ज़दरान, उस्मान गनी, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी (c), अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फरीद अहमद मलिक, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *