WWWWW..रेहान अहमद ने निकाली पाक की हेकड़ी, बाबर-रिजवान ने टेके घुटने, अंग्रेजों ने टेस्ट को बनाया टी 20

कराची टेस्ट (Pakistan vs England, 3rd Test) के तीसरे दिन के खेल के बाद इंग्लैंड की टीम जीत की दहलीज पर पहुँच गयी है। Pakistan vs England, 3rd Test में तीसरे दिन स्टंप्स तक इंग्लैंड ने 167 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बना लिए थे|

मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 55 रनों की दरकार है। इंग्लैंड की तरफ से क्रीज़ पर बेन डकेट 50 और बेन स्टोक्स 10 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी 216 के स्कोर पर सिमट गई।

Pakistan vs England, 3rd Test में तीसरे दिन कल के स्कोर 21/0 से आगे खेलते हुए शान मसूद और अब्दुल्लाह शफीक की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए पाक टीम के स्कोर को 53 तक पहुँचाया। इस जोड़ी को जैक लीच ने मसूद को 24 के निजी स्कोर पर बोल्ड करते हुए तोड़ा।

अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे अज़हर अली को शून्य के निजी स्कोर पर लीच ने पवेलियन भेजा। कुछ आकर्षक शॉट्स खेलने के बाद शफ़ीक़ भी 26 रन बनाकर चलते बने| शफीक जैक लीच का तीसरा शिकार बने। यहाँ से कप्तान बाबर आज़म और सऊद शकील ने पाक की ढहती पारी को संभाला और दोनों ने शतकीय साझेदारी निभाई।

इस बीच बाबर आज़म अर्धशतक लगाकर 54 के निजी स्कोर पर रेहान अहमद का शिकार बने। Pakistan vs England, 3rd Test में मोहम्मद रिज़वान का बल्ला शांत रहा और 7 रन बनाकर रेहान की गेंद पर पवेलियन लौटे। शकील भी 53 रन बनाकर रेहान की गेंद पर आउट हो गए। आगा सलमान 21 और नौमान अली ने 15 रन का योगदान दिया। इस तरह पाक की पूरी टीम 74.5 ओवर में 216 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए डेब्यू टेस्ट खेल रहे रेहान अहमद ने पांच और जैक लीच ने तीन विकेट हासिल किये।

Pakistan vs England, 3rd Test के तीसरे दिन 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के लिए जैक क्रॉली और बेन डकेट की जोड़ी ने 11.3 ओवर में 87 रन की साझेदारी की। इंग्लैंड की सलामी जोड़ी को अबरार अहमद ने क्रॉली को 41 के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। Pakistan vs England, 3rd Test में गेंदबाजी में कमाल दिखाने वाले रेहान अहमद बल्लेबाजी में महज 10 रन बनाकर आउट हो गए।

Imageसलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने शानदार बल्लेबाजी की और 38 गेंदों में 50 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ बेन स्टोक्स भी 10 रन बनाकर डटे हुए थे। Pakistan vs England, 3rd Test में इस तरह इंग्लैंड ने 17 ओवर में ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 117/2 का स्कोर बना लिया है।