WWWWW… तबरेज शम्सी की गेंदों पर नाचे अंग्रेज, 32 साल की उम्र में किया बड़ा कारनामा

0
126

रेजा हैंड्रिक्स (70) और एडम मार्कम (51*) की तूफानी बल्लेबाजी के बाद तबरेज शम्सी (5 विकेट) की धारदार गेंदबाजी के दम पर साउथ अफ्रीका ने तीसरे टी-20 मुकाबले में इंग्लैंड को 90 रनों के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 2-1 से अपने नाम कर ली.

Cricket South Africa (@OfficialCSA) / Twitter

मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 191 रन बनाए. जवाब में इंग्लिश टीम 16.4 ओवर में 101 रन पर सिमट गई. 7 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. मेजबान इंग्लैंड ने सीरीज का पहला मैच जीता था, लेकिन अफ्रीका ने अंतिम 2 मैच जीतकर शानदार वापसी की.

Image

शम्सी के आगे नेस्तोनाबूद हुई इंग्लिश बल्लेबाजी
जीत के लिए निर्धारित 192 रनों लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. टीम का स्कोर बिना विकेट के 28 रन था. लेकिन चौथे ओवर में कप्तान जोस बटलर 10 गेंद पर 14 रन बनाकर बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का शिकार हुए. इसके बाद दूसरे ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय 17 और डेविड मलान 7 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह से टीम का स्कोर 3 विकेट पर 52 रन हो गया.

Image

इसके बाद जॉनी बेयरस्टो के अलावा इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज संघर्ष नहीं कर सका. बेयरस्टो ने 30 गेंद पर 27 रन बनाए. वे भी महाराज की गेंद पर आउट हुए. वहीं मोईन अली 3, लियाम लिविंगस्टोन 3 और सैम करन 9 रन बनाकर आउट हुए. क्रिस जॉर्डन ने 14 रन बनाए. तबरेज शम्सी ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन दिए और 5 विकेट लिए. उनकी 11 गेंद पर एक भी रन नहीं बना. महाराज ने भी 2 विकेट झटका. शम्सी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Image

हेंड्रिक्स और मारक्रम का अर्धशतक
इससे पहले साउथ अफ्रीका को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला. ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक बिना खाता खोले पहले ओवर में आउट हुए. इसके बाद रीजा हेंड्रिक्स और रीली रॉसो ने दूसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. रॉसो 18 गेंद पर 31 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद हेंड्रिक्स और एडेन मारक्रम ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़कर अच्छी नींव रखी. हेंड्रिक्स ने 50 गेंद पर 70 रन बनाए. 9 चौका लगाया. वहीं मारक्रम 36 गेंद पर 51 रन बनाकर नाबाद रहे. 5 चौका लगाया.

Cricket South Africa on Twitter: "3-IN-A-ROW 🫶 Reeza Hendricks has once again raised his bat in the T20I series as he does a 3-peat of half-centuries #ENGvSA #BePartOfIt https://t.co/lvELksHVEn" / Twitter

अंत में कप्तान डेविड मिलर ने 9 गेंद पर 22 रन बनाए. 3 चौका और एक छक्का लगाया. इंग्लैंड की ओर से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके. हेंड्रिक्स को प्लेयर ऑफ सीरीज का पुरस्कार मिला. उन्होंने 3 मैच में 180 रन बनाए.

Leave a Reply