WWWW.. शमी ने आखिरी ओवर में 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीनी जीत, 10 रन पर गिरे आखिरी 5 विकेट

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वॉर्म-अप मैच खेला गया. मैच में भारत की टीम ने जीत दर्ज की. मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Imageपहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को केएल राहुल (KL Rahul) ने ताबड़तोड़ शुरूआत दी. हालांकि रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा. सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 27 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया.

Imageइस दौरान राहुल ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 186 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से के एल राहुल ने 33 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन बनाये. वहीं कप्तान रोहित 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हुए. विराट कोहली 13 गेंदों में 19 रन ही बना सके. दिनेश कार्तिक 14 गेंदों में 20 रन का योगदान दिया.

Imageसूर्यकुमार यादव ने 33 गेंदों पर 50 रन की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया. आर अश्विन दो गेंदों पर छह रन बनाकर आउट हुए. वहीं, अक्षर पटेल छह रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए. वहीं, स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और एश्टन एगर को एक-एक विकेट हासिल हुआ.

Imageजवाब में छठे ओवर में 41 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका लगा. मार्श 18 गेंदों पर 35 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद आउट हुए. युजवेंद्र चहल ने 11वें ओवर में स्टीव स्मिथ को बोल्ड कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई. भुवनेश्वर ने मैक्सवेल को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया.

Imageऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज मैक्सवेल 16 गेंदों में 23 रन की पारी खेली. आरोन फिंच ने 54 गेंदों पर 7 चौके और तीन छक्के जड़ते हुए 76 रन की पारी खेली. फिंच को हर्षल पटेल ने बोल्ड किया. आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे. शमी ने तीसरी गेंद पर कमिंस को आउट कर दिया. अगली गेंद पर फिर शमी ने एगर को रन आउट कर दिया. शमी ने 4 विकेट ले डाले और ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *