WWWW… लुंगी नगीदी की आंधी में ढह गई भारतीय बल्लेबाजी, पर्नेल ने रचा इतिहास, 16 साल का रिकॉर्ड टूटा

टी20 विश्वकप का 30वां मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पर्थ में खेला गया. इस मैच में लुंगी नगीदी और वायने पर्नेल की घातक गेंदबाजी के चलते भारतीय टीम लड़खड़ा गई. 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए.

49 रन पर आधी टीम पवेलियन लौटी
भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी ने अपने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (15) को कैच आउट आउट कर पहला झटका दिया. इसी ओवर में उन्होने राहुल (8) को पवेलियन का रास्ता दिखाकर टीम इंडिया को दबाव में ला दिया.

अपने अगले ओवर में नगीदी ने दो मैचों से नाबाद चल रहे कोहली को रबाडा के हाथों कैच कराकर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया. 42 के स्कोर पर टीम इंडिया को चौथा झटका हुड्डा के रूप में लगा जिन्हे नेत्जे ने आउट किया. वहीं 49 के स्कोर पर टीम इंडिया को पांचवा झटका हार्दिक के रूप में लगा. हार्दिक को लुंगी की गेंद पर रबाडा ने कैच आउट किया.

सूर्यकुमार की आतिशी पारी
49 रन पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद एक छोर से सूर्यकुमार ने मोर्चा संभाला. उन्होने कार्तिक के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 40 गेंदों पर 52 रन जोड़े. कार्तिक 15 गेंदों पर 6 रन बनाकर पर्नेल का शिकार बने. सूर्यकुमार ने 40 गेंदों पर 68 रन बनाए. इस पारी में उन्होने 6 चौके और 3 छक्के लगाए. सूर्या को पर्नेल ने आउट किया.

Image

पर्नेल-लुंगी का धमाल
लुंगी नगीदी और वायने पर्नेल की घातक गेंदबाजी की दम पर साउथ अफ्रीका टीम इंडिया को 133 रन पर रोकने में कामयाब रही. नगीदी ने 4 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए. वहीं पर्नेल ने तीन विकेट हासिल किए. पर्नेल ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में केवल 15 रन दिए. इस दौरान उन्होने पारी का पहला ही ओवर मेडन किया.

Image

टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने भारतीय टीम के खिलाफ पहला ही ओवर मेडन किया. पर्नेल 16 साल के इतिहास में ऐसे पहले गेंदबाज बन गए हैं. वहीं केएल राहुल ने चौथी बार पारी मेडन ओवर खेला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *