WWW… शादाब खान ने रचा इतिहास, तीन गेंदों पर लगातार 3 विकेट लेकर बनाई ‘हैट्रिक’, लेकिन…

लगातार दो मुकाबलों में शिकस्त झेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप में पहली जीत की तलाश है. रविवार को उसका मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ हुआ. इस मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए डच बल्लेबाजों को बांधे रखा. खासतौर पर शादाब खान ने 3 अहम विकेट लिए.

शादाब खान ने अपने पहले ही ओवर में पहली गेंद पर विकेट लेकर नीदरलैंड टॉम कूपर के रूप में बड़ा झटका दिया. शादाब खान ने इस मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. शादाब ने इस मैच में पहली गेंद पर विकेट लेकर खास हैट्रिक भी पूरी कर ली. हांलकी, क्रिकेट के नियमों के अनुसार यह हैट्रिक मान्य नहीं थी.

दरअसल, शादाब ने पिछले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने चौथे ओवर की अंतिम दो गेंदों पर 2 विकेट लिए थे. उन्होने पांचवी गेंद पर शीन विलियम्स और छठी गेंद चकब्वा को आउट किया. यानी इस मैच में वह हैट्रिक पर थे. लेकिन उनके कोटे के निर्धारित ओवर पूरे हो गए थे.

रविवार को शादाब ने नीदरलैंड के टॉम कूपर को पहली ही गेंद पर आउट करके इस विकेट के इस क्रम को लगातार तीन गेंदों पर तीन कर दिया. शादाब ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए थे. शादाब टूर्नामेंट में पाकिस्तान के अब तक के सबसे किफायती गेंदबाज रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *