देश

रिया चक्रवर्ती का मीडिया ट्रायल करने वाला मीडिया शिल्पा शेट्टी का बचाव क्यों कर रहा है?

गिरीश मालवीय

आज हम सब जानते हैं कि बिग बॉस जैसे रियलिटी शो स्क्रिप्टेड रहते हैं उसके अंदर जो घटनाएं दिखाई जाती है वैसा प्रतियोगी को करने के लिए बोला जाता है लेकिन जब 2007 में शिल्पा शेट्टी ने ब्रिटेन में बिग ब्रदर जीता था तब हमें निर्माताओं की चालबाजियों की।ठीक से जानकारी नही थी।

2007 के सीजन में शिल्पा शेट्टी ने  इंग्लैड के टेलीविजन शो ‘‘बिग ब्रदर’’ में हिस्सा लिया इस शो में शिल्पा शेट्टी को बिग ब्रदर के घर मे रंगभेद का शिकार बनाकर प्रजेंट किया गया, जिससे उनके पक्ष सहानुभूति उमड़ पड़ी दरअसल 2002 में बिग ब्रदर जीत चुकी जेड गुडी की बिग ब्रदर के घर में शिल्पा शेट्टी के साथ उनकी जमकर तकरार हुई और मामले ने गंभीर रूप ले लिया. जेड गुडी पर नस्लभेदी व्यवहार के आरोप लगे और वे खलनायिका की भूमिका में आ गयी और शिल्पा शेट्टी कल नायिका बन गयी देखते ही देखते यह मामला बहुत ही आगे बढ़ गया यहाँ तक कि भारतीय संसद में यह मामला उठा और भारत के दौरे पर आए वित्त मंत्री गॉर्डन ब्राउन को भी कड़े सवालों का सामना करना पड़ा. इस विवाद के चलते शिल्पा शेट्टी को फायदा मिला और उन्हें ‘बिग ब्रदर 2007’ के खिताब से नवाजा गया. बाद में पता लगा कि जेड गुड़ी को कैंसर था ओर कैंसर के चलते उनकी 27 साल की उम्र में 2009 में उनकी मौत हो गई.

पूरा ड्रामा स्क्रिप्टेड था जेड गुडी को अपनी फैमिली की आर्थिक सुरक्षा की चिंता थी और इसी के चलते उन्होंने बड़ी रकम के लालच में यह भूमिका निभाई। उसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने लंदन में रहने वाले NRI राज कुंद्रा से शादी की, राज कुंद्रा पहले से ही शादीशुदा थे यह शादी शिल्पा शेट्टी के खिताब जीतने के दो साल बाद 2009 में हुई थी। कमाल की बात यह है कि मीडिया 2007 में भी उसके साथ खड़ा था और आप देखिए कि मीडिया आज भी कितनी मजबूती के साथ शिल्पा शेट्टी का बचाव कर रहा है।

आज खबर छपती है कि शिल्पा शेट्टी तो शादी करने को तैयार नहीं थीं, राज कुंद्रा उसे अमिताभ बच्चन के घर के सामने बंगला खरीद कर दिया तब शिल्पा मानी अरे भाई! उसकी शादी आजकल में नही हुई 11 साल शादी को हो चुके है, तुम आज उसकी शादी के किस्से बताकर क्या साबित करना चाहते हो? दूसरी खबर छपती है कि जब मुंबई पुलिस राज कुंद्रा को लेकर उनके घर जांच के लिए पहुंची तो शिल्पा शेट्टी सबके सामने ही उन पर बिफर पड़ीं. राज कुंद्रा से आहत होकर उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी ने पूछा- जब हमारे पास सबकुछ है फिर ये सब करने की क्या जरूरत थी?

यानी आप देखिए कि आईपीएल से लेकर बिटकॉइन तक , गोल्ड धोखाधड़ी से लेकर दाऊद के आदमी इकबाल मिर्ची से जुड़ी कम्पनी की डील में हर धंधे में हर बिजनेस डील में शिल्पा शेट्टी की मौजूदगी है। लेकिन उसे कोई कुछ नही बोल रहा! आखिर वो कौन सी बूटी मीडिया छानता है कि उसके लिए सुशान्त की गर्लफ्रैंड रिया चक्रवर्ती तो संसार की सबसे खराब औरत बन जाती है और नो सो चूहे खाकर राज कुंद्रा की बीवी शिल्पा शेट्टी पाकसाफ बनी रहती है।