VIDEO:6 छक्के जड़ अफगानी बल्लेबाज ने मचाई तबाही, टूटा युवराज का रिकॉर्ड, सुपर 4 में पहुंचा अफगानिस्तान

0
402

एशिया कप 2022 (Asia Cup) में अफगानिस्तान (Afghanistan) के बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। ग्रुप बी के मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने दूसरी जीत दर्ज करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) को 7 विकेट से पराजित कर दिया।

Imageपहले खेलते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 9 गेंद शेष रहते 3 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस तरह अफगानिस्तान (Afghanistan) ने सुपर 4 में स्थान बना लिया।

Imageटॉस जीतकर बांग्लादेश (Bangladesh) ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया|हालाँकि टीम (Bangladesh) का यह फैसला गलत साबित हुआ। टीम (Bangladesh) के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद नईम और अनामुल क्रमशः 6 और 5 रन बनाकर चलते बने। कप्तान शाकिब अल हसन के बल्ले से रन आने की उम्मीद थी लेकिन वह भी 11 रन बनाकर आउट हो गए।

Imageयहाँ से बांग्लादेश (Bangladesh) की स्थिति खराब हो गई। महमुदुल्लाह ने 25 रन बनाए। सबसे खास पारी मोसद्देक होसैन की रही। वह 31 गेंद में 48 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 127 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई।

Imageअफगानिस्तान (Afghanistan) के लिए राशिद खान ने 3 विकेट हासिल किये। वहीं 19 वर्षीय स्पिनर मुजीब उर रहमान ने भी 3 विकेट हासिल किये। जवाबी में लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान (Afghanistan) ने रहमानुल्लाह गुरबाज का विकेट जल्दी गंवा दिया। गुरबाज 11 रन बनाकर आउट हुए।

रहमानुल्लाह गुरबाज के बाद हजरतुल्लाह जजई भी 23 रन बनाकर आउट हो गये। मोहम्मद नबी के 8 रन बनाकर आउट होने पर टीम की स्थिति खराब हो गयी। इब्राहिम जाद्रान और नजीबुल्लाह जाद्रान ने मिलकर बांग्लादेश (Bangladesh) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

Imageनजीबुल्लाह ने 17 गेंद में नाबाद 43 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 चौका और 6 छक्के जमाए। इब्राहिम 41 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह अफगानिस्तान (Afghanistan) ने 3 विकेट पर 131 रन बनाकर मैच जीत लिया। पिछले मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने श्रीलंका को हराया था।

एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में महमुदुल्लाह (Mahmudullah) (328 रन) ने युवराज सिंह (312 रन) को पीछे छोड़ा। Mahmudullah ने इस मामले में सईद अनवर (320 रन) को पीछे छोड़ा।

Leave a Reply