VIDEO: सूर्या का नायाब छक्का, रबाडा का अद्भुत कैच, पंत की स्माइल, मैच की वो 4 बातें जिन्होने दिल जीता

भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच में साउथ अफ्रीका की जीत हुई. भारत 5 विकेट से हार गया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 2 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

इस मैच में कई मौके ऐसे भा आए जब दोनो टीमों के खिलाड़ियों ने क्रिकेट फैंस के दिल जीत लिए. इसमें रबाडा के शानदार कैच से लेकर सूर्यकुमार के छक्के तक हर्टविनिंग मोमेंट शामिल हैं.

रबाडा का अद्भुत कैच
पारी के 9वें ओवर में लुंगी गेंदबाजी कर रहे थे. पंड्या बाउंसर गेंद को देख कर खुद को रोक नहीं पाए और हवा में पुल शॉट खेलने में मजबूर हो गए. शॉट उतनी दूरी तय नहीं कर पाया और बांउड्री के पास जाकर गिरने ही वाला था था कि रबाडा ने सुपरमैन की तरह अद्भुत कैच लपक लिया. रबाडा का कैच देख पंड्या भी दंग रह गए थे. उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था.

सूर्या का सुपर सिक्सर
17वें ओवर में केशव महाराज की लास्ट बॉल को सूर्या ने ऐसा हिट किया जैसे देख गेंदबाज भी दंग रहा गया. सूर्या ने शॉट बनाने के लिए घुटना मोड़ा और विकेट पर आती गेंद को सिर के ऊपर से उठाकर लॉन्ग लेग की ओर खतरनाक छक्का ठोक डाला. केशव ये नजारा देखते ही रह गए. उन्हें ये यकीन करना मुश्किल हो गया कि उनकी विकेट पर आती सटीक बॉल को कोई छक्के में कैसे बदल सकता है.

पंत की मुस्कान और 5 ओवर की फील्डिंग
दिनेश कार्तिक 16 वें ओवर की शुरुआत में थोड़ा दर्द में दिख रहे थे. इसके बाद पंत को बुलाया गया और उन्होंने कीपर के रूप में जिम्मेदारी संभाल ली. भारत की बल्लेबाजी के दौरान पंत पर्थ की ठंडी हवा में अपने ऊपर एक बड़ा सफेद तौलिया लेकर डग आउट में बैठे थे. उन्होंने इशारा मिलते ही कैप पहनी और मैदान पर पहुंच गए. इस दौरान पंत काफी कॉन्फिडेंट दिखे.

सुपरमैन बने कार्तिक
मोहम्मद शमी ने अपने पहले और पारी के 6वें ओवर की चौथी गेंद पर ही बवूमा को आउट किया. क्षिण अफ्रीका के कप्तान ने विकेट के पीछे स्कूप शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद और बल्ले का संपर्क ठीक तरीके से नहीं हो पाया, ऐसे में गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए दिनेश कार्तिक के बाएं हाथ की ओर तेजी से जा रही थी। ऐसे में उन्होंने एक शानदार डाइव लगाते हुए हैरतअंगेज तरीके से गेंद लपका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *