VIDEO: चीते जैसी फुर्ती, चील जैसी निगाह, बाबर ने एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, खुद हो गए हैरान

पाकिस्तानी क्रिकेटर अक्सर खराब फील्डिंग के लिए ट्रोल होते हैं. लेकिन टीम के कप्तान बाबर आज़म ने पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख सभी हैरान रह गए. इस मुश्किल कैच को पकड़ने के बाद खुद कप्तान बाबर को भी यकीन नहीं हुआ. इसे टूर्नामेंट का ‘कैच का आफ द टूर्नामेंट’ तक माना जा रहा है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ पारी के 14वें ओवर में बाबर आज़म ने बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेश करते हुए सबको हैरान कर दिया. उप-कप्तान शादाब खान 14वां ओवर फेंकने आए. उन्होंने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर सीन विलियम्स को आउट किया.

Image

उनके बाद आए रेगिस चिकावा. शादाब ने रेगिस को गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गुड लैंग्थ पर दी. रेगिस ने पैर आगे निकालकर इसे डिफेंड करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा ले गई और तेजी के साथ स्लिप में गई.

पहली स्लिप में खड़े थे पाकिस्तान के कप्तान. बाबर के पास समय कम था, लेकिन उन्होंने तुरंत अपना वेट ट्रांसफर कर दाईं तरफ डाइव मारी और एक हाथ से कैच लपक लिया. ये कैच लपकने के बाद बाबर भी थोड़े हैरान हो गए थे. लेकिन उनकी टीम के साथी बेहद खुश थे. बाबर का ये कैच देखकर हालांकि उनको भी हैरानी हुई थी.

बात करें इस मैच की तो जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम में आसिफ अली के स्थान पर वसीम जूनियर को शामिल किया गया. उन्होने 4 सफलाएं अर्जित की. इसके अलावा तीन विकेट शादाब और एक विकेट रऊफ को मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *