VIDEO: काइल मेयर्स ने जड़ा अद्भुत छक्का, देखकर दंग रह गया बॉलर, लोग बोले- ‘शॉट ऑफ द सेंचुरी’

क्वींसलैंड में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 3 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 145 रन बनाए थे. जिसे ऑस्ट्रेलियाई टीम आरोन फिंच (58) और मैथ्य वेड (39*) की शानदार पारी के दम पर 19.4 ओवर में 3 विकेट शेष रहते हुए प्राप्त कर लिया. इस मैच में वेस्टइंडीज को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन टीम के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने एक शॉट ने सबको हैरान कर दिया.

Kyle mayors six

मेयर्स ने 36 गेंदों पर 39 रन बनाए. जिसमें उन्होने 5 चौके और 1 छक्का जड़ा. मेयर्स का छक्का काफी चर्चा में रहा. यह छक्का कवर के ऊपर से था. कैमरून ग्रीन की बॉल पर लगा यह शॉट इतना जबरदस्त रहा कि सोशल मीडिया पर इसे शॉट ऑफ द सेंचुरी कहा जाने लगा.

वेस्टइंडीज़ की पारी के चौथे ओवर में कैमरून ग्रीन की बॉल पर काइल मेयर्स ने बैकफुट पर होते हुए कवर की ओर बॉल फेंका. 143 KMPH की स्पीड से आई इस बॉल को इतनी बेहतर तरीके से टाइम किया गया कि इतने बड़े मैदान पर भी यह 105 मीटर दूर जाकर गिरी.

काइल मेयर्स का पॉज़, उनका शॉट खेलने का तरीका और टाइमिंग इतनी जबरदस्त रही कि हर कोई हैरान रह गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भी ट्वीट कर लिखा कि मुझे उम्मीद है कि क्रिकेट इतिहास में इससे बेहतर शॉट जरूर होगा, लेकिन मैं याद नहीं कर पा रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *