VIDEO: अंतिम ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 11 रन, शमी ने 4 गेदों पर 4 विकेट गिराकर रच दिया इतिहास

टी20 विश्वकप के सुपर-12 रांउड के मुकाबले 22 अक्टूबर से खेले शुरू होने जा रहे हैं. इससे पहले वार्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से हरा दिया. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए लगातार 3 विकेट लिए.

सोमवार को पर्थ के द गाबा मैदान पर खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए थे. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर सिमट गई. आखिरी ओवर में उसे जीत के लिए 11 रन की दरकार थी. पहली दो गेंदों पर 4 रन बने. लेकिन इसके बाद आखिरी 4 गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने चार विकेट गवां दिए.

Image

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. भारत के लिए केएल राहुल और सूर्यकुमार ने शानदार बल्लेबाजी की. राहुल ने आकर्षक पारी खेलते हुए 33 गेंदों पर 57 रन बनाए. जिसमें उन्होने 4 चौके और 3 छक्के जड़े. वहीं सूर्यकुमार ने आतिशी तेवर दिखाते हुए 33 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होने 6 चौके और 1 छक्क लगाया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन ने चार विकेट लिए. इसके अलावा मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल और एस्टन एगर को एक-एक विकेट मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए कप्तान आरोन फिंच ने 76 रन की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होने 54 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके अलावा मार्श ने 35 और मैक्सवेल ने 23 रन बनाए.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने एक ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार को दो विकेट मिले. एक-एक विकेट अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेन्दर चहल को मिला.

Image

अंतिम ओवर का रोमांच (जीत के लिए 11 रन)
गेंदबाजः मोहम्मद शमी
पहली गेंद – कमिंस ने दो रन बनाए
दूसरी गेंद- कमिंस ने दो रन लिए.
तीसरी गेंद- कमिंस बोल्ड
चौथी गेंद- एगर रन आउट
पांचवी गेंद- इंग्लिश बोल्ड
आखिरी गेंद-रिचर्डसन बोल्ड.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *