VIDEO: अंतरिक्ष से दिखा मक्का और म’स्जि’द-अल-ह’रम का खुबसूरत नजारा, वीडियो देख आप भी कहेंगे मा’शाल्लाह…

0
366

संयुक्‍त अरब अमीरात के पहले ए’स्‍’ट्रो’नॉ’ट हैं ह’ज्‍’जा अल मंसूरी। व‍ह बीते महीने सितंबर में पहली बार अंतरिक्ष यात्रा से लौटे हैं। हज्जा ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है, जो अंतरिक्ष से ली गई है। उनकी खींची इस तस्‍वीर की लोग खूब सराहना कर रहे हैं। हज्जा ने जो फोटो शेयर की है, वह मक्‍का की है।

‘वो जगह जो मु’स’ल’मा’नों के दिलों में है
ह’ज्‍’जा ने तस्‍वीर शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है मक्का की सेटेलाइट से ली गई तस्‍वीर, यह वही जगह है जो मु’स’ल’मा’नों के दिलों में रहती है और जहां जु’बा’न पर खु’दा’ बसता है। ह’ज्‍’जा ने यह तस्‍वीर 2 अक्‍टूबर को शेयर की है जिसे खबर लिखे जाने तक 34.4k बार रीट्वीट किया जा चुका है।

25 सितंबर को भरी थी अंतरिक्ष की उड़ान
बता दें क‍ि यूएई ने हाल ही अपने पहले अंतरिक्ष यात्री को स्‍पेस में भेजा था। उन्‍होंने 25 सितंबर 2019 को क’जा’कि’स्ता’न के बै’को’नू’र को’स्मो’ड्रो’म से अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री जे’सि’का मी’र और रूसी कमांडर ओ’ले’ग स्क्री’पो’च’का के साथ उड़ान भरी थी। ह’ज्‍’जा उन दो लोगों में से एक हैं, जिन्‍हें 2018 में यूएई स्पेस प्रोग्राम के लिए चुना गया था। एक हफ्ते के मिशन के बाद हज्जा 3 सितंबर को सुरक्षित वापस जमीन पर लौटे हैं।35 साल के हज्‍जा को यूएई ने बताया हीरो

हज्‍जा ने जो तस्‍वीर शेयर की है, वह संयुक्‍त अरब अमीरात का नाइट व्‍यू है। 35 साल के इस अंतरिक्ष यात्री को यूएई ने अपना हीरो घोषित किया है।

Leave a Reply