VIDEO:सरफराज खान ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा रूट-उस्मान ख्वाजा का रिकॉर्ड, BCCI ने भी माना लोहा

दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) के फाइनल में वेस्ट जोन की तरफ से खेल रहे बल्लेबाज सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने एक और शतक जड़ा. South Zone vs West Zone, Final मैच में सरफराज खान ने नाबाद 127 रन की पारी खेली. सरफराज खान का इस साल फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह 5वां शतक है.

Imageशतक पूर्ण करने बाद सरफराज खान ने अपना बैट और हेलमेट हवा में उठाया और फिर उन्होंने थाई पर हाथ मारते हुए ऊपर की तरफ इशारा किया. बीसीसीआई (BCCI) ने उनके जश्न मनाने की वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया और लिखा ‘सौ बनाने का अहसास. वह पल जब सरफराज खान ने दिलीप ट्राफी में शानदार शतक जड़ा’.

Imageदिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) का फाइनल मुकाबला कोयंबटूर में खेला जा रहा है. इस मैच (South Zone vs West Zone, Final) में वेस्ट जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले खेलते हुए पहली पारी में वेस्ट जोन ने 270 रन बनाए. जिसके जवाब में साउथ जोन की टीम पहली पारी में 327 रन बनाकर आउट हो गई.

Imageवहीं दूसरी पारी की शुरुआत में साउथ जोन के पास 57 रनों की बढ़त मिली. इसके बाद वेस्ट जोन के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में जबरदस्त प्रदर्शन किया. South Zone vs West Zone, Final मैच की दूसरी पारी में युवा क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल ने दोहरा शतक ठोका.

Imageजायसवाल तिहरे शतक से चूक गये और 265 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं सरफराज खान ने भी 127 रन बनाए. वेस्ट जोन ने 4 विकेट खोकर 585 के स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित की. South Zone vs West Zone, Final मैच में जायसवाल और सरफराज की वजह से टीम अब एक मजबूत स्तिथि में पहुंच गई है.

सरफराज ने इस वर्ष सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में उस्मान ख्वाजा को जबकि रनों के मामले में रूट को पछाड़ा. सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) ने इस वर्ष फर्स्ट क्लास में सर्वाधिक 50 से अधिक का स्कोर बनाने के मामले में बेयरस्टो को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *