VIDEO:शाहीन अफरीदी-नसीम से भी खतरनाक है ये पाक गेंदबाज, बैट तोड़ने के बाद उड़ाये स्टंप, शोएब अख्तर जैसी रफ़्तार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के सुपर 12 राउंड के मैच शनिवार से शुरू होने जा रहे हैं. सुपर 12 के मैचों से पहले सभी टीमें अभ्यास मुकाबलों में हिस्सा ले रही हैं. अभ्यास मैच के एक रोमांचक मुकाबले (Afghanistan vs Pakistan, 13th Match) में बुधवार को पाकिस्तान (Pakistan) की भिड़ंत अफगानिस्तान (Afghanistan) से हुई.

Imageमैच (Afghanistan vs Pakistan, 13th Match) के दौरान पाकिस्तान की पेस बैटरी का जलवा एक बार फिर मैदान में देखने को मिला. चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने मैच में चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 29 रन खर्च कर दो विकेट हासिल किये.

वहीं युवा तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने भी धारधार गेंदबाजी की. मैच (Afghanistan vs Pakistan, 13th Match) में रउफ ने अपने चार ओवरों के कोटे में 34 रन खर्च करते हुए दो विकेट हासिल किये. मुकाबले के दौरान उन्होंने सातवें क्रम के बल्लेबाज अजमतुल्लाह ओमरजई (Azmatullah Omarzai) को एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

रउफ की उस गेंद को देखकर वहां उपस्थित सभी लोग हैरान रह गए. रऊफ पाकिस्तान टीम के लिए 14वां लेकर आए. उनके इस ओवर की तीसरी गेंद पर ओमरजई बल्लेबाजी करने के लिए तैयार थे. हालांकि यहां रऊफ ने अपनी गति से बल्लेबाज को चकमा देते हुए बोल्ड कर दिया.

मुकाबले में ब्रिस्बेन में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाने में सफल रही. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक टीम ने 2.2 ओवरों में 19 रन ही बनाए थे कि बारिश ने दस्तक दे दी.

इसके बाद लगातार बारिश की वजह से मैच दोबारा शुरू न हो सका. अंततः अम्पायर के द्वारा मैच को रद्द करना पड़ा. हारिस रउफ ने इस साल बेहद ही शानदार गेंदबाजी की है. रउफ ने डेथ ओवर में सबसे किफायती गेंदबाजी करने के मामले में भारत के बुमराह को भी पीछे छोड़ दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *