VIDEO:राशिद खान ने 10 गेंद खेल मचाई तबाही, कातिलाना गेंदबाजी से मचाया कहर, AFG की धमाकेदार जीत

0
209

सीरीज के चौथे मैच में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आयरलैंड (Ireland) की टीम को 27 रनों से शिकस्त दी. बारिश से प्रभावित मैच को 11-11 ओवरों का कर दिया गया था. मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी हुए 11 ओवर में 6 विकेट पर 132 रन का स्कोर खड़ा किया.

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम 11 में 105 रनों रनों पर सिमट गयी. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने सीरीज में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज का अंतिम मैच बेहद ही निर्याणक होगा जिससे विनर का फैसला होगा. मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

Imageमैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज 24 और हजरतुल्लाह जजई 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद इब्राहीम जाद्रान 1 रन बनाकर चलते बने. जल्दी कई विकेट गिरने के बाद नजीबुल्लाह ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

Imageआखिर गेंदों में राशिद खान ने अपने बल्ले से धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. राशिद खान ने 10 गेंद में 3 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 31 रन बनाकर नाबाद रहे.

Imageअफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 11 ओवर में 6 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया. आयरलैंड की टीम के लिए डेलानी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये.

Imageजवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत खराब रही. आयरलैंड के ओपनर एंड्रू बैलबर्नी 17 और लॉर्कन टकर 4 रन बनाकर चलते बने. आयरिश टीम के अनुभवी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 20 रन का योगदान दिया. आयरिश टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही.

आयरिश बल्लेबाज ने जॉर्ज डॉकरेल ने प्रयास करते हुए 24 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए. हालांकि अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे. इस तरह आयरिश टीम 105 रन बनाकर आउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए अहमद मलिक ने 3 और राशिद खान ने 2 विकेट हासिल किये.

Leave a Reply