VIDEO:युवराज सिंह-पठान के छक्कों से दहला देहरादून, सचिन तेंदुलकर का धमाल, इंडिया लीजेंड्स बना नंबर 1

0
97

रोड सेफ्टी टी20 वर्ल्ड सीरीज का 14वां मुकाबला (India Legends vs England Legends) देहरादून में खेला गया. मैच (India Legends vs England Legends) में इंडिया लेजेंड्स ने इंग्लैंड लेजेंड्स को शिकस्त दी. इसके साथ ही इंडिया की टीम ने टर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की.

Imageबारिश के कारण India Legends vs England Legends मैच 15-15 का कर दिया गया. मैच में इंडिया लेजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 170-5 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम 15 ओवर में 130-6 का स्कोर ही बना सकी.

Imageमैच (India Legends vs England Legends) में इंडिया लेजेड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने तूफानी पारी खेली. कप्तान सचिन ने 20 गेंदों में 3 चौके और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 40 रनों की बेहतरीन पारी खेली. स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंदों में 18 रन और सुरेश रैना ने 8 गेंदों में 12 रनका योगदान दिया.

Imageटीम इंडिया के बल्लेबाज यूसुफ पठान (11 गेंदों में 27 रन) और युवराज सिंह (15 गेंदों में 31* रन) ने तूफानी पारी खेलते हुए रिकॉर्ड स्कोर बनाया. 15 ओवर के मैच में इंडिया लेजेंड्स के बल्लेबाजों ने 13 छक्के जड़ दिए. जिसमें सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह और यूसुफ पठान ने 3-3 छक्के जड़े.

Imageइसके अलावा नमन ओझा, सुरेश रैना, इरफान पठान और स्टुअर्ट बिन्नी ने एक-एक छक्का जड़ा. इंग्लैंड लेजेंड्स के लिए स्टीफन पैरी ने सबसे ज्यादा 3 और क्रिस स्कोफील्ड ने एक विकेट हासिल किया.

ImageIndia Legends vs England Legends मैच में 170 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लेजेंड्स की शुरुआत खराब रही. टीम नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही. इंग्लैंड के फिल मस्टर्ड ने जरूर एक छोर संभाले रखा. हालांकि दूसरे छोर पर उन्हें कोई साथ देने वाला नही मिला.

Imageपारी के 10वें ओवर में 85 के स्कोर पर मस्टर्ड के आउट होने से इंग्लैंड लेजेंड्स की जीतने की बची हुई उम्मीद भी समाप्त हो गई. फिल मस्टर्ड ने 19 गेंदों में 4 चौके और एक छक्के की मदद से 29 रन बनाए. आखिर में इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम ने 15 ओवरों में 130-6 रन बनाए.

इस मैच को इंग्लैंड लेजेंड्स की टीम 40 रनों से हार गयी. इस जीत के साथ इंडिया लेजेंड्स की टीम पहले स्थान पर आ गई है. इंडिया लेजेंड्स के लिए राजेश पवार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किया. मनप्रीत गोनी, स्टुअर्ट बिन्नी और प्रज्ञान ओझा ने एक-एक विकेट चटकाया.

Leave a Reply