VIDEO:बाबर आजम ने भारत से हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में लगाई टीम की क्लास, बोले- नवाज तुझे सिर गिराना…

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC Mens T20 World Cup 2022) के अपने पहले मैच (India vs Pakistan) में पाकिस्तान को भारत के हाथों 4 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा. मैच (ICC Mens T20 World Cup 2022) में हार के बाद पाक कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूप में खिलाड़ियों से बातचीत की.

बाबर आजम ने इस दौरान गलतियों से सबक लेने के साथ-साथ टीम की हौसलाअफजाई भी की. इस पल का वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. पाक कप्तान बाबर के साथ इस दौरान टीम के मेंटोर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेटन भी पाकिस्तानी टीम का हौसला अफजाई करते हुए नजर आए.

Imageपाकिस्तान टीम ने मुकाबले (India vs Pakistan) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा. इस स्कोर को टीम इंडिया ने विराट कोहली के नाबाद अर्धशतक के दम पर आखिरी गेंद पर अर्जित कर लिया. मैच (India vs Pakistan) में कोहली ने 53 गेंदों पर छह चौके और 4 छक्कों की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खेली.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा शेयर की गई वीडियो में बाबर आजम कहते हुए दिखाई दे रहे हैं ‘भाईयों बहुत अच्छा मैच हुआ, हमने पूरा प्रयास किया. हर बार मैं यह कहता हूं कि हमने कोशिश किया है. मैच में हमने कुछ गलतियां की हमें उससे सीखना है. हमें अभी गिरना नहीं है क्योंकि टूर्नामेंट अभी शुरू हुआ है.

बहुत मैच बाकी है, मायूस नही हो कोई भी.’ पाक कप्तान बाबर ने आगे कहा ‘मैं ये कहूंगा कि हम किसी एक खिलाड़ी की वजह से नहीं हारे, हम सब हारे हैं. बाबर ने समझाते हुए कहा कि कोई किसी पर उंगली ना उठाएं कि उसने हराया है. उसने हराया है या मैंने हराया है…ये नहीं होना.

ये इस टीम में नहीं होगा…एक टीम के रूप में हम हारे हैं और एक टीम के रूप में ही हम जीतेंगे. हमें एक साथ ही रहना है ये याद रखना. हमने मैच में (India vs Pakistan) कई अच्छी परफॉर्मेंस भी दी है, वो भी देखो. बाकी हमने जो छोटी-छोटी गलतियां की वो सुधारनी है और एक टीम के रूप में उस पर काम करना है.

बाबर आजम ने नवाज को तवज्जो देते हुए कहा ‘खासकर नवाज कोई मसला नहीं..तू मैच विनर है मेरा और मुझे हमेशा तेरे पर भरोसा रहेगा चाहे जो मरजी हो… सिर गिराना नहीं है तू मुझे मैच जीताएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *