VIDEO:उमरान मलिक ने रचा इतिहास, तोड़ा जहीर-बुमराह का रिकॉर्ड, बने नंबर भारत के 1 गेंदबाज

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला वनडे 7 विकेट से हार गयी. हालांकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक के लिए भी यादगार बन गया. उमरान ने डेब्यू मैच में कातिलाना गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. अपने डेब्यू मैच में ही उमरान ने गेंद से कहर बरपाया और अपनी रफ्तार से सभी को चौंका दिया.

Imageउमरान मलिक ने मैच में पहले ओवर में 4 गेंदें 145 किमी प्रति घंटा से ज्यादा की रफ्तार से फेंकीं थीं, जिन पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आए. इसके बाद उमरान ने अपने स्पेल के तीसरे ओवर में 153.1 KMPH की स्पीड से बॉल फेंक कर मैच की सेकेंड फास्टेस्ट बॉल रिकॉर्ड कराई.

मैच में सबसे तेज गेंद कीवी टीम के लॉकी फर्ग्युसन (153.4) ने फेंकी. वनडे सीरीज के पहले मैच में उमरान मलिक ने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट हासिल किये. यह उनका पहला इंटरनेशनल वनडे था. उमरान की रफ्तार के सामने Daryl Mitchell, Devon Conway, Kane Williamson जैसे दिग्गज बेबस नजर आए.

उमरान ने Daryl Mitchell, Devon Conway का विकेट अपने नाम किया. उमरान न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में जहीर और बुमराह से आगे निकल गये हैं. उमरान डेब्यू मैच में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज बन गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *