VIDEO:अजहर ने इंग्लैंड में 97 गेंद खेल मचाई तबाही, 11 छक्के जड़ अली ने ठोका दोहरा शतक, वनडे में बने कई रिकार्ड्स

0
167

इंग्लैंड में फिलहाल रॉयल लंदन वनडे कप और द हंड्रेड टूर्नामेंट खेला जा रहा है. रॉयल लन्दन कप में भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का बल्ला इंग्लैंड में जमकर रन बरसा रहा है.

Imageरॉयल लन्दन कप में लगातार 2 शतक जड़ने वाले पुजारा ने समरसेट के खिलाफ ससेक्स की तरफ से अर्धशतक जड़ दिया. पुजारा ने 66 गेंदों पर 66 रन का योगदान दिया. वहीं ससेक्स के सलामी बल्लेबाज अली ओर्र ने इस मैच में दोहरा शतक बनाया. मुकाबले में सलामी बल्लेबाज अली ने 161 गेंदों पर 206 रन बनाए.

Imageअली और पुजारा की पारियों की मदद से ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट पर रिकॉर्ड 397 रन बनाए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए समरसेट की टीम 196 रन पर ही सिमट गई. इस तरह से ससेक्स ने 201 रन के बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम किया.

Imageगौरतलब है कि अली वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने वाले 35वें खिलाड़ी बन गए हैं. अली ने अपनी आतिशी पारी में 11 छक्के और 18 चौके जड़े. इसके साथ ही अली ससेक्स की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गये हैं. इससे पहले पुजारा ने सरे के खिलाफ 174 रन बनाए थे.

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स ने एक समय 61 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में अली ने पुजारा के साथ मिलकर 140 रन की लाजवाब साझेदारी की. पुजारा के आउट होने के बाद अली ने फिन और डेलरे के साथ एक बड़ी साझेदारी निभाई.

Imageइसके अलावा Northamptonshire vs Worcestershire मैच में अजहर अली ने 97 गेंदों पर 130 रन की पारी खेल Worcestershire को जीत दिलाई. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए Northamptonshire की टीम ने 248 रन बनाये.

जवाब में Worcestershire की टीम ने अजहर के शतक की मदद से 257 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. बारिश की वजह से मैच में डकवर्थ लुईस नियम लागू किया गया.

Leave a Reply