देश

योगी के एक और मंत्री मोहसिन रज़ा को हुआ कोरोना, संपर्क में आने वाले लोगों से की ये अपील

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश में कोरोना का क़हर जारी है, कोरोना से यूपी सरकार के दो मंत्री जान गंवा चुके हैं, अब यूपी सरकार के एक और मंत्री को कोरोना हो गया है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री मोहसिन रज़ा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने यह जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट करके दी है। बता दें कि पिछले दिनों यूपी सरकार में मंत्री चेतन चौहान की कोरोना के कारण मृत्यू हो गई थी।

मोहसिन रज़ा ने फेसबुक पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि पूर्व में मेरे स्टॉफ़ में कुछ लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गये थे, मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे जिसके चलते मैंने आज अपनी कोविड-19 की जाँच कराई। जाँच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। मुझसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह गाइडलाइन के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर लें और आवश्यकता अनुसार अपनी जाँच करा लें।

मोहसिन रज़ा ने कहा कि डॉक्टर की सलाह पर मैं वर्तमान में अपने आवास पर क्वारंटाइन हूँ। सभी प्रदेशवासियों से मेरा निवेदन है कि पूरी सावधानी बरतें और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का सख़्ती से पालन करें। बता दें कि भारत में कोरोना बीते 24 घंटे में कोरोना के सर्वाधिक 78 हजार मामले दर्ज किये गए हैं, ऐसा पहली बार हुआ है कि जब लगातार दूसरे दिन इतनी बड़ी संख्या में मामले दर्ज किए गए हों।

बस्ती में भी जारी है कोरोना का क़हर

उत्तर प्रदेश के बस्ती में 45 नए कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2345 हो गयी है। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने सोमवार को यहां बताया है कि आज मिली जांच रिपोर्ट में 45 नए व्यक्तियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। जिले में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 2345 तक पहुंच गई है। जिसमें से 1935 व्यक्ति इलाज से दौरान ठीक होकर अपने-अपने घरों को चले गए हैं। इलाज के दौरान 58 मरीजों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 352 संक्रमित व्यक्तियों का इलाज कोविड-19 चिकित्सालय बस्ती परशुरामपुर रुधौली तथा जिला जेल में चल रहा है।