देश

डॉ. कफ़ील ख़ान को रिहा करने की मांग समेत इन मांगों को लेकर यूपी विधानसभा में कांग्रेसी विधायकों का धरना

लखनऊः कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अगुवाई में कांग्रेस के विधायक विधानसभा के सामने धरने पर बैठ गए. कांग्रेस का कहना है कि यूपी में कानून – व्यवस्था ध्वस्त है, योगी बाबा मस्त है। साथ ही कांग्रेस ने मांग की है कि डॉ. कफील ख़ान को रिहा किया जाए, यूरिया की कालाबाजारी बंद की जाए, गन्ना मूल्य का  भुगतान किया जाए, बुनकरों को पैकेज दिया जाए, नौजवानों को रोजगार दिया जाए।

उत्तर प्रदेश के हालात पर केन्द्रीय कांग्रेस ने भी यूपी सरकार को कठहरे में खड़ा किया है। कांग्रेस ने ट्वीट किया है कि उत्तरप्रदेश में कानून-व्यवस्था इस कदर दम तोड़ चुकी है कि कोई उपमा देना भी अब नाकाफी लगता है। नाम बदलू सरकार ने उत्तरप्रदेश का चेहरा बदल दिया और जो नया चेहरा सामने आया है, उसमें डर है; उजड़ते सुहाग हैं, सूनी होती गोद है और रूखी कलाई है। भाजपा सरकार अपने जंगलराज पर लगाम लगाए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा राज में गुंडाराज,जंगल ‘राज’ का चेहरा किसी से छुपा नहीं है लेकिन गृह विभाग किताबी आंकड़े पेश कर सीएम का चेहरा बचा रहा है। बता दें कि यूपी में बीते कुछ दिनों में घटी घटनाओं को लेकर कांग्रेस सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता कहीं यूरिया की कालाबाजारी के ख़िलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, तो कहीं बिगड़ी क़ानून व्यवस्था के ख़िलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।