देश

कराची विमान दुर्घटना पर सऊदी में रह रहे इस युवक ने मनाई खुशी, और उसके बाद जो हुआ वह….

नई दिल्लीः  शुक्रवार को पाकिस्तान की व्यापारिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से 91 यात्री और आठ लोग चालक दल के सदस्य थे। यह विमान लाहौर से कराची की तरफ आ रहा था और लैंडिंग से पहले ही अचानक दुर्घटना का शिकार हुई। यह विमान जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

दुर्घटना उस वक़्त हुई जब एयरपोर्ट से इस विमान की दूरी महज़ साढ़े तीन किलोमीटर ही बची थी। यह विमान कराची के रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जिससे तीन मकान पूरी तरह तबाह हो गए हैं। इस विमान दुर्घटना पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजी दी है। उधर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे भी असमाजिक तत्व मौजूद हैं जिनकी ओर से इस घटना पर हंसने वाले रिएक्शन आए हैं।

ऐसी ही अक्षय यादव नाम के युवक ने इस दुर्घटा पर खुशी जाहिर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद उस युवक की शिकायत कर दी गई। अक्षय के ट्विटर  हैंडल के मुताबिक सऊदी अरब में किसी कंपनी में जॉब करता है। जब उसने इस तरह की टिप्पणी तो उस पर एक दूसरे शख्स ने कंपनी में उसकी शिकायत करने के लिये कहा. इस पर आरोपी युवक माफी मांगने लगे।

बता दे कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सऊदी सरकार अब सख्त नज़र आ रही है। पिछले दिनों सऊदी की जिजान यूनीवर्सिटी के एक डॉक्टर ने मुसलमानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद विश्विद्यालय प्रशासन ने आरोपी युवक को नौकरी से निकाल दिया. हाल ही में दुबई की राजकुमारी ने भी भारतीय मुसलमानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था।

Facebook Comments