दुबई नहीं जा सकेगा ये एंकर, UAE की राजकुमारी के विरोध के बाद आयोजकों ने स्पीकर लिस्ट से हटाया नाम

0
209

ज़ी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी को अबू धाबी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स कार्यक्रम में शामिल नहीं किया जाएगा। सुधीर चौधरी को इस प्रोग्राम में बतौर स्पीकर आमंत्रित किया गया था, लेकिन UAE की प्रिंसेज हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम ने सुधीर के कार्यक्रम में शामिल होने पर ऐतराज जताया था और सुधीर चौधरी को आतंकवादी तक कह डाला, जिसके बाद आयोजकों को ये फैसला लेना पड़ा।

यूएई की राजकुमारी ने कहा कि कल्पना कीजिए कि यह एंकर दिन-रात में मुसलमानों का अपमान करता है, और उन्हें उस देश में बोलने, सम्मान करने और सम्मान करने के लिए एक पार्टी में आमंत्रित किया जाता है जिसमें वह अपमान और बदनाम कर रहा है? कासिम ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) अबू धाबी के सदस्यों द्वारा ट्विटर पर एक पत्र साझा किया, और एक ट्वीट में कहा, “सुधीर चौधरी अबू धाबी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स में वक्ताओं के पैनल से बाहर हो गए।”

सुधीर पर फर्जी खबरें, इस्लामोफोबिया और सांप्रदायिक नफरत, डॉक्टरिंग ट्रिप आदि बनाने और फैलाने का आरोप लगाया गया है। क्या हमें, एक गैर-पेशेवर पत्रकार को एक मंच और दर्शकों को आमंत्रित करना चाहिए और इस तरह हमारी गरिमा और सम्मान को कम करना चाहिए ?”

प्रिसेंज ने ट्वीट कर लिखा, “सुधीर चौधरी अपने इस्लामोफोबिक शो के लिए जाने जाते हैं और भारत के 200 मिलियन मुसलमानों को निशाना बनाते हैं, उसके कई प्राइम टाइम शो ने देश भर में मुसलमानों के खिलाफ होने वाली हिंसा में सीधे तौर पर योगदान दिया है।