जामिया को A++ ग्रेड मिलने पर जामिया टीचर्स एसोसिएशन में खुशी की लहर, वीसी बोलीं अब अगला टार्गेट NIRF

0
107

नई दिल्ली: जामिया टीचर्स एसोसिएशन (जेटीए) ने हाल ही में नैक द्वारा जामिया मिलिया इस्लामिया को ए++ ग्रेड पर खुशी ज़ाहिर करते हुए एक विशेष समारोह का आयोजन किया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जामिया की वीसी प्रो. नजमा अख्तर ने शिरकत की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जामिया की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने कहा कि हम नैक से सर्वोच्च और सबसे प्रतिष्ठित रैंकिंग प्राप्त करके बहुत खुश हैं, जिसका हमने सपना देखा था। लेकिन यह समापन नहीं बल्कि आने वाले वर्षों में इस स्थिति को बनाए रखने की चुनौती की शुरुआत है। उन्होनें कहा कि एक और चुनौती जिसका हम बहुत जल्द सामना करने जा रहे हैं वह है आगामी एनआईआरएफ रैंकिंग जहां विश्वविद्यालय को अपना प्रदर्शन साबित करना है। हम जल्द ही नए पैरामेडिकल पाठ्यक्रम शुरू करेंगे और उम्मीद है कि विश्वविद्यालय निकट भविष्य में मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भी शुरू कर सकेगा क्योंकि नैक की पीयर टीम ने भी इसके लिए सिफारिश की है।

जामिया के कुलपति, जेटीए के अध्यक्ष प्रो. माजिद जमील, उपाध्यक्ष प्रो. नफीस अहमद, संयुक्त सचिव डॉ सैका इकराम, कोषाध्यक्ष डॉ आरिफ मोहम्मद और एसोसिएशन के सभी कार्यकारी समिति के सदस्यों ने संयुक्त रूप से जामिया की प्रमुख महिलाओं को समर्पित नए साल कैलेंडर 2022 का अनावरण किया। अपनी स्थापना के बाद से विश्वविद्यालय के विकास में बहुत योगदान दिया है। कुलपति ने विश्वविद्यालय को नए क्षितिज पर ले जाने में महिलाओं द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार करने के लिए जेटीए के प्रयासों की सराहना की।

इस अवसर पर हाल ही में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार और सम्मान हासिल करने वाले संकाय सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रो श्रीकृष्ण देव राव, भारत में क्यूबा के राजदूत एलेजांद्रो सिमांकास मारिन, वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और जेएमआई के पूर्व छात्र डॉ. हनीफ कुरैशी ने शिरकत की। दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी और जामिया के पूर्व छात्र प्रो रेहान खान सूरी, जामिया के पूर्व कुलपति सैयद शाहिद महदी, रजिस्ट्रार जेएमआई डॉ नाजिम हुसैन जाफरी, डीन, एचओडी, संकाय सदस्य, अतिथि, प्रमुख पूर्व छात्र, अधिकारी और अन्य कर्मचारी विश्वविद्यालय के सदस्य। जेटीए सचिव डॉ मोहम्मद इरफान कुरैशी ने कार्यक्रम का संचालन किया जिसके बाद जेटीए की वार्षिक पार्टी हुई।