खेल देश

जोधपुर के सैयद जुनैद ने डबल ट्रेप में जीता कांस्य पदक

जोधपुर। जयपुर में चल रही  40 वीं नॉर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में जोधपुर की उभरते हुए निशानेबाज सैयद जुनैद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की। हालांकि जुनैद का स्कोर भी स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं के बराबर था लेकिन नए नियमों के तहत उन्हें कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा।

नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया और राजस्थान राइफल एसोसिएशन के तत्वावधान में जयपुर के जगतपुरा फायरिंग रेंज में चल रही इस प्रतियोगिता में डबल ट्रैप में सैयद जुनैद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 41 का स्कोर बनाया। स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं ने भी 41 निशाने साधे लेकिन नियम इस तरह का है कि जो अंतिम राउंड में बेहतर प्रदर्शन करेगा उसी के अनुसार पदक का निर्धारण होगा। इसी वजह से स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं के बराबर निशाना लगाने के बाद भी जुनैद को कांस्य पदक मिला।

उल्लेखनीय है की सैयद जुनैद पिछले 7 वर्षों से शूटिंग के क्षेत्र में विभिन्न उपलब्धियां हासिल कर रहे हैं। पूर्व में वह राज्य, जोनल और राष्ट्रीय स्तर की करीब दो दर्जन प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं, इस दौरान उन्होंने कई पदक प्राप्त किये है। हाल ही में उन्होंने डबल ट्रैप में प्रैक्टिस शुरू की और इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक प्राप्त किया। यहां यह भी उल्लेखनीय कि उनके भाई फैसल सैयद और बहन साइना सैयद भी राष्ट्रीय स्तर के शूटर हैं।