SKY…मिस्टर 360. अंधेरे में बरसे सूर्या के आग के गोलों, शतक ठोक टी 20 में रचा इतिहास, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों का तीसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है।

भारत ने श्रीलंका को जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य दिया है। दोनों टीमें सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं। भारत ने मुंबई में पहला टी20 जीता था। वहीं, श्रीलंका ने पुणे में दूसरे मैच में जीत हासिल कर सीरीज में वापसी की थी।

भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी20 मैच में जीत के लिए 229 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए। सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने सात चौके और नौ छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 219.61 का रहा।

सूर्या के अलावा शुभमन गिल ने 46 रनों की पारी खेली। राहुल त्रिपाठी 35, हार्दिक पांड्या चार, दीपक हुड्डा चार और ईशान किशन एक रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने नौ गेंद पर नाबाद 21 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिलशान मदुशंका ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

सूर्यकुमार यादव ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपना तीसरा शतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 45 गेंद पर अपना शतक लगाया। सूर्या ने पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक लगाया था। वह टी20 में भारत के लिए तीन शतक लगाने दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा के नाम हैं। रोहित ने टी20 में चार शतक लगाए हैं।