खेल

लगातार दो ओवर मैडन डालने वाले पहले गेंदबाज बने सिराज, कोहली बोले ‘ईमानदारी से कहूं तो हमने सिराज को…’

अबू धाबीः रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज आईपीएल के इतिहास में लगातार दो ओवर मैडन डालने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।सिराज ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ बुधवार के मुकाबले में आठ रन पर तीन विकेट लिए और अपने पहले दो ओवर मैडन डाले। बेंगलुरु ने कोलकाता को आठ विकेट से हराया। सिराज को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

सिराज को इस मुकाबले में शाहबाज अहमद की जगह शामिल किया गया और इस आईपीएल में सिराज का यह चौथा मैच था। सिराज ने अपने पहले ओवर में लगातार गेंदों पर राहुल त्रिपाठी और नीतीश राणा को आउट कर दिया। सिराज ने अपने दूसरे ओवर में टॉम बैंटन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सिराज ने अपने पहले दो ओवर में बिना कोई रन दिए तीन विकेट लिए। उन्होंने चार ओवर में कुल आठ रन देकर तीन विकेट लिए।

क्या बोले कोहली

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ मिली शानदार जीत से गदगद रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नयी देने का फैसला कारगर रहा। विराट ने बुधवार को आठ विकेट से मिली जीत के बाद कहा कि भले ही लोगों को बेंगलुरु की टीम में विश्वास न हो लेकिन उन्हें और सभी खिलाड़ियों को टीम पर पूरा भरोसा हैं।

विराट ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो हमने सिराज को नयी गेंद देने का फैसला गेंदबाजी करने से ठीक पहले किया लेकिन यह फैसला कारगर रहा। मैच की शुरुआत से पहले मैं वाशिंगटन सुन्दर से गेंदबाजी शुरू कराने की सोच रहा था। जब हमने पिच देखी तो वो शुष्क लग रही थी। टॉस के दौरान भी मैंने कहा था कि हम टॉस हारकर खुश हैं क्योंकि पहले बल्लेबाजी के मुकाबले लाइट्स में इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास वाशिंगटन और क्रिस मोरिस के साथ पारी की शुरुआत कराने का विकल्प था लेकिन इस बार हमने सोचा था कि मोरिस के साथ क्यों न सिराज नयी गेंद से गेंदबाजी करे। मैंने स्पष्ट रूप से उन चीजों के बारे में सोचा था जो हम मैदान पर लागू कर सकते थे। टीम प्रबंधन योजना के साथ काम कर रहा है।” सिराज ने मैच के अपने पहले दो ओवरों में तीन विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच बने।

कप्तान ने कहा, “हमारे पास मैदान में दो योजनाएं होती हैं और टीम के खिलाड़ी उसे लागू कर रहे हैं इसलिए हमारा प्रदर्शन अच्छा हो रहा है। मुझे नहीं लगता है कि बहुत लोगों को बेंगलुरु की टीम पर भरोसा हैं लेकिन मुझे और ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों को है और वही मायने रखता है। हमारे पास कौशल है। आपके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हो सकते हैं लेकिन अगर आपके पास विश्वास नहीं है तो आपके पास मैदान पर परिणाम नहीं होंगे।” उन्होंने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, “मोरिस नयी जिम्मेदारी को अच्छे से संभाल रहे हैं। उन्हें नेतृत्व करना अच्छा लगता है।

Facebook Comments