कोरोना संक्रमित हुईं सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याक़ूब

0
90

सिंगापुर: सिंगापुर की राष्ट्रपति हलीमा याकूब, संसद के अध्यक्ष तान चुआन-जिन और मंत्री एडविन टोंग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

हलीमा (67) ने सोमवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘हल्के फ्लू जैसे लक्षण हैं। अभी-अभी जांच में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। शुक्र है, मैंने टीके की सभी खुराक और बूस्टर डोज लिए थे। मैं जल्द ही ठीक होने की उम्मीद करती हूं और मुझे खेद है कि इस सप्ताह के कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पाऊंगी।’’

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, 53 वर्षीय तान ने भी सोमवार को एक पोस्ट में कहा कि उनकी जांच में भी कोविड-19 की पुष्टि हुई है। तान ने सोमवार की संसदीय बैठक से पहले एक एंटीजन रैपिड टेस्ट किया था और इसमें संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसका अर्थ है कि वह वर्तमान संसद की बैठकों में शामिल नहीं हों पाएंगे।

संसद अध्यक्ष तान ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘‘उम्मीद है कि लक्षण हल्के होंगे। सतर्क रहना जारी रखें। टीकाकरण से लाभ मिलता है इसलिए जब भी आपकी बारी आए टीके की खुराक लें और बूस्टर डोज भी लें।’’ सोमवार को संसद सत्र में यह भी खुलासा हुआ कि संस्कृति, समुदाय और युवा मामलों के मंत्री टोंग (52) भी कोविड-19 से पीड़ित हैं।

पिछले 28 दिनों में सिंगापुर में कोविड-19 के 140,965 मामले आए। 2019 के बाद महामारी के प्रकोप से अब तक देश में 1,473,180 लोग संक्रमित हुए हैं और 1,419 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।

Leave a Reply