देश

BJP को सत्ता से बाहर करने के लिये 2022 में सपा से गठबंधन करेंगे शिवपाल

इटावाः  समाजवादी पार्टी में विलय को नकार चुके प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि उनकी पार्टी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर रखने के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करके चुनाव लडेगी। इटावा में जिला कोआपरेटिव बैंक बोर्ड की बैठक के बाद शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारो के समक्ष यह बयान दिया है । उनके इस बयान से एक नई राजनीति का संकेत मिलता हुआ दिख रहा है।

शिवपाल सिंह यादव के इस बयान के बाद इटावा और आसपास की राजनीति मे एक नया राजनीतिक गठबंधन खडा होने की उम्मीद दिखा रहा है। दीपावली पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट से सपा उम्मीदवार ना उतारने का ऐलान करते हुए चाचा शिवपाल के लिए छोडने का ऐलान कर एक नई राजनीति का संकेत दिया था उसके 7 दिन बाद आज शिवपाल ने 2022 मे भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बेदखल करने के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करके चुनाव लड़ने का ऐलान कर अपने समर्थको मे जोश भर दिया है।

शिवपाल सिंह यादव यह कहने से भी नही चूके कि उनकी पार्टी का पूरे प्रदेश भर मे हर जिले मे संगठन करीब करीब पूरा गठित हो चुका है और वो संगठन की मजबूती की दिशा मे प्रदेश के हर जिले मे दौरा करने मे भी लगे हुए है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ सीटों के हिसाब से समझौता करेंगे । वो अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर ही चुनाव मैदान में उतरने का दावा कर रहे है ।

उनका कहना है कि उनकी पार्टी का विलय किसी भी सूरत मे किसी भी पार्टी के साथ नही होगा और न ही किसी दूसरे के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगे। उनकी अपनी पार्टी रहेगी और सीटों का बंटवारा होगा । उसी के आधार पर चुनाव लड़ा जाएगा। उनका कहना है कि समाजवादी पार्टी के अलावा अन्य पार्टियों से भी बात चल रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी को सत्ता दूर करने के लिए वे समाजवादी पार्टी से ही गठबंधन करने पर बल देगे ।

Facebook Comments