सितम्बर में दिल्ली में प्रधानममंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी शेख हसीना

ज़रूर पढ़े

ढाकाः बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना छह सितंबर को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नयी दिल्ली में मुलाकात करेगी। दिल्ली में दोनों शीर्ष नेताओं की बैठकों की तैयारियां हो चुकी हैं। राजनयिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री शेख हसीना चार या पांच सितंबर को दिल्ली के लिए रवाना होंगी और छह सितंबर को श्री मोदी के साथ बैठक करेंगी जिसकी तैयारियां हो चुकी हैं। उसी दिन दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि पिछले साल 25 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने बंगलादेश के आजादी के पचास वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में राजधानी ढाका पहुंचे थे। तभी श्री मोदी ने प्रधानमंत्री हसीना को भारत आने के लिए आमंत्रित किया था।

उल्लेखनीय हे कि पिछले वर्ष 16 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने विजय दिवस समारोह में शामिल होने के लिए ढाका आए थे। एक साल के अंदर भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने ढाका की यात्रा पर आए थे। प्रधानमंत्री हसीना भी इस वर्ष छह सितंबर को दिल्ली की यात्रा पर जाएंगी करेंगी। इस यात्रा को 19 जून को दिल्ली में बंगलादेश और भारत के बीच संयुक्त सलाहकार आयोग (जेसीसी) की बैठक में अंतिम रूप दिया गया था।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X