देश

बिहार में उद्योग को नई पहचान दिलाने में जुटे शाहनवाज़ हुसैन, लगातार कर रहे उद्योगपतियों एंव केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार सरकार में उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं और बिहार में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केन्द्रीय मन्त्रियों, ब्यूरोक्रेट्स से मुलाक़ात कर रहे हैं। इसी कड़ी में शाहनवाज़ हुसैन ने मंगलवार को केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग और सड़क परिवहन मंत्री नीतीण गड़करी से मुलाकात की और इथेनॉल उद्योग के बारे में उनसे बात की।

 

मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि मोटर गाड़ियों में ज्यादा से ज्यादा इथेनॉल का इस्तेमाल हो, इथेनॉल का उपयोग बढ़े, इस पर उनका मंत्रालय काम कर रहा है। मुलाक़ात के दौरान नितिन गड़करी ने शाहनवाज़ हुसैन को यक़ीन दिलाते हुए कहा कि बिहार में ज्यादा से ज्यादा इथेनॉल उद्योग लगे, इसके लिए जो भी सहयोग की जरूरत होगी, वो करेंगे। मंगल की शाम शाहनवाज़ हुसैन ने केंद्रीय विद्युत और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह से भी मुलाकात की और बिहार में इलेक्ट्रिक मीटर और ट्रांसफार्मर बनाने के उद्योगों को लेकर बात की।

शाहनवाज़ हुसैन के मुताबिक़ केन्द्रीय मंत्री आर. के. सिंह के साथ उनकी मुलाक़ात कई मायनों में काम्याब रही, इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बिहार के विकास को लेकर अहम चर्चा हुई, केन्द्रीय मंत्री ने भरोसा दिलाया कि बिहार में हर तरह के उद्योगों के विकास के लिए उनका पूर्ण सहयोग रहेगा। इनके अलावा बिहार उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन आज केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मिले। दोनों नेताओं के बीच क़रीब 30 मिनट तक चली मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हूई।

गौरतलब है कि सैयद शाहनवाज़ बिहार सरकार में उद्योग मंत्री बनने के बाद से लगातार बिहार को उद्योग जगत में नए आयाम देने की कोशिशों में लगे हैं। वे बिहार में बड़े इन्वेस्टर लाने के प्रयास में लगे हैं, इसी क्रम में वे लगातार उद्योगपतियों एंव केंद्रीय मंत्रियों से मुलाक़ात कर रहे हैं।