दिल्ली में लेदर व फुटवेयर उद्योग के देश के बड़े उद्योगपतियों से मिले शाहनवाज़ हुसैन, बिहार में निवेश का दिया न्योता।

ज़रूर पढ़े

नई दिल्लीः बिहार सरकार में उद्योग मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता सैय्यद शाहनवाज़ हुसैन बिहार में उद्योग बढ़ावा देने के लिये निवेशकों को रिझाने में लगे हैं। इसी क्रम में उन्होंनेआज दिल्ली के ताज पैलेस में काउंसिल फोर लेदर एक्सपोर्ट्स (CLE) और लेदर सेक्टर स्किल काउंसिल (LSSC) द्वारा आयोजित लेदर सेक्टर के देश के बड़े उद्योगपतियों के साथ इन्वेस्टर्स मीट में शिरकत की, जिसमें उन्होंने निवेशकों बिहार को लेदर और फुटवेयर हब बनाने के लिए निवेश करने का का आमंत्रण दिया।

इस कार्यक्रम में अल्पाइन ग्रुप के फाउंडर और काउंसिल फोर लेदर एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन संजय लीखा, लेदर सेक्टर स्किल काउंसिल के चेयरमैन जनाब पी. आर. अकील अहमद जी, सी.एल.ई. के ई.डी. आर. सेल्वम जी, सीएलई के पूर्व चेयरमैन जनाब मुख्तारुल अमीन जी, सी.एल.ई के वाइस चेयरमैन आर के जालान जी समेत देश के अलग अलग हिस्सों से आए लेदर इंडस्ट्री के कई बड़े उद्योगपति शामिल हुए।

बिहार सरकार के उद्योगमंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने बताया कि उनका बिहार में टेक्सटाइल और लेदर का बड़ा हब विकसित करने का संकल्प है। इस दौरान उन्होंने इन्वेस्टर्स मीट में उद्योगपतियों के समक्ष बिहार के प्रस्तावित टेक्सटाइल – लेदर व फुटवियर पॉलिसी को विस्तार से समझाया, इसके साथ ही उन्होंने निवेशकों से उनके अहम सुझाव भी लिए।

टेक्सटाइल, लेदर व फुटवेयर पॉलिसी लाने से पहले इस प्रक्षेत्र के देश बड़े उद्योगपतियों से उनका सुझाव लेने और पॉलिसी को बेहद आकर्षक बनाने की कोशिशों के तहत दिल्ली में अहम बैठक हुई। दिल्ली के ताज पैलेस होटल में देश के लेदर व फुटवेयर सेक्टर के नामी उद्योगपतियों के साथ बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन का विस्तृत संवाद हुआ और इसमें बिहार को लेदर व फुटवेयर निर्माण और निर्यात का हब बनाने के लिए निवेश की संभावनाओं समेत सभी संबंधित विषयों से विस्तार से चर्चा हुई।

शाहनवाज़ ने कहा कि मुझे खुशी है कि बिहार में उद्योग के विकास की संभावनाओं पर विचार करने के लिए दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में इतनी बड़ी संख्या में देश के नामी उद्योगपति मौजूद रहे और उन्होंने बिहार में उद्योग की संभावनाओं और निवेश के अवसर पर गंभीरता से विचार करने की रूचि दिखाई।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X