शाहनवाज़ हुसैन का दावा ‘बिहार में उद्योग लगाने की दिशा में तीव्र गति से काम जारी’

ज़रूर पढ़े

सुपौलः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार प्रदेश में उद्योग लगाने की दिशा में तीव्र गति से कार्य कर रही है।

शाहनवाज़ हुसैन ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व एक मजबूत सरकार है। यह सरकार बिहार में उद्योग लगाने और बेरोजगारों को रोजगार देने में मजबूती से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस ‘डबल इंजन’की सरकार का कार्यकाल साल 2025 तक है जो अपना कार्यकाल पूरा करेगी। मुख्यमंत्री के पद पर नीतीश कुमार बने रहेगें।

उद्योग मंत्री ने सुपौल में उद्योग लगाने की संभावनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि जिले में उद्योग लगाने के लिए बेहतर माहौल है। यहां बिजली – पानी की कोई समस्या नहीं है और यही कारण है उद्योगपति यहां उद्योग लगाने को इच्छुक है। जिले में उद्योग लगाने के लिए बियडा से सत्तर एकड़ जमीन प्राप्त हुई है जिसमें 777 करोड़ रुपए की लागत से उद्योग लगाए जायेंगे। इसके लिए उद्योगपतियों से प्रस्ताव मिले हैं।

बिहार सरकार में उद्योग मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि आज सुपौल में उद्योग विभाग द्वारा जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक में हिस्सा लिया जिसमें सुपौल के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत उद्योग विभाग के व अन्य वरीय अधिकारी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि प्रवासी बिहारवासियों की मदद के लिए सुपौल में औद्योगिक नवप्रवर्तन योजना अन्तर्गत स्थापित सभी 6 कलस्टर्स के कार्यों, उत्पादन, बिक्री की समीक्षा की और निर्देश दिया कि अन्य सहायता के साथ क्लस्टर्स में तैयार उत्पादों की सेल्स व मार्केटिंग के लिए भी विभाग से पूर्ण सहयोग प्राप्त हो।

शाहनवाज़ हुसैन ने कहा कि बैठक में सुपौल जिले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्य़क्रम की भी समीक्षा की और बैंकों से PMEGP के तहत टारगेट पूरा करने को कहा। इथेनॉल पॉलिसी के तहत भी सुपौल में औद्योगिक ईकाई लगाने के प्रस्ताव आए हैं। इस संदर्भ में भी बैठक में विस्तार से चर्चा हुई।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X