देश

शाहनवाज़ हुसैन की दो टूक ‘जातीय जनगणना का मामला मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के बीच’

गयाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने जातीय जनगणना के मुद्दे पर रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र लिख दिया है इसलिए यह अब यह उनके बीच का मामला है।

शाहनवाज़ हुसैन हुसैन ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जातीय जनगणना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, “ सीएम साहब ने पीएम साहब को पत्र लिखा है। अब यह मामला पीएम साहब और सीएम साहब के बीच है। अलग-अलग दल है तो बहुत मुद्दों पर अलग-अलग राय होती है। ”

उद्योग मंत्री ने सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह के देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले चुनाव में गठबंधन को लेकर दिए बयान पर कहा कि यह कोई बड़ी बात नही है। हमारा गठबंधन बिहार में है। जदयू पहले भी गुजरात में अलग होकर लड़ी है। यह केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा कि किस पार्टी से कहां गठबंधन होगा और कौन कहां चुनाव लड़ेगी।

गया जिले के प्रभारी मंत्री ने मगध के इलाके में औद्योगिकरण पर कहा कि गया में खादी मॉल का निर्माण हो रहा है जो न सिर्फ स्थानीय लोगों को बल्कि विदेश से आने वाले पर्यटकों को भी आकर्षित करेगा। गया में डोभी के पास सबल बीघा गांव में इंडस्ट्रियल पार्क विकसित की जा रही है जो न सिर्फ बिहार के लिए बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने बिहार और गया में किये जा रहे विकास कार्यों की चर्चा करते हुए एक बार फिर दुहराया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार पूरे पांच वर्षों का अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

इस मौके पगर जदयू सांसद विजय मांझी, पूर्व मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, बाराचट्टी की विधायक ज्योति मांझी भी मौजूद थी।