खेल

अपने गांव पहुंचे शाहिद अफरीदी ने खेत में चलाया ट्रेक्टर, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की खेत में ट्रेक्टर चलाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं। बता दें कि ट्विटर पर शाहिद अफरीदी ने इन तस्वीरों को पोस्ट किया है। पाकिस्तान के इस हरफनमौला क्रिकेटर ने इन तस्वीरों को ट्विट करते हुए लिखा कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप दुनिया में कहां रहते हैं, अपनी पहचान को बेहतर बनाने के लिए अपनी जड़ों से जुड़ना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

बता दें कि क्रिकेटर से सन्यास लेकर शाहिद अफरीदी ने खुद को समाज सेवी के तौर पर स्थापित किया है। उनकी संस्था शाहिद अफरीदी फाउंडेशन को भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह, विराट कोहली समेत कई और अन्य क्रिकेटरों ने भी सहायता पहुंचाई है। शाहिद अफरीदी अपनी फाउंडेशन के माध्यम से ग़रीब लोगों की सहायता करते हैं। उन्होंने कोरोना काल में पाकिस्तान में होने वाले लॉकडाउन मे बिना किसी भेदभाव के लोगों की सहायता की थी।

 

तब मंदिरों में पहुंचाया था भोजन

कोरोना काल के दौरान शाहिद अफरीदी द्वारा कराची स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर में राशन वितरित करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। इन तस्वीरों में अफरीदी मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को राशन किट देते नज़र आए थे।

युवराज भी कर चुके हैं मदद

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद शाहिद अफरीदी समाज सेवा में लग गए थे. उनके इस कार्य में भारत के कई क्रिकेटर्स ने भी उनकी मदद की है। विराट कोहली, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे भारतीय क्रिकेटर्स ने शाहिद अफरीदी द्वारा चलाई जाने वाली शाहिद अफरीदी फाउंडेश की मदद चुकी है.पिछले महीने युवराज सिंह ने अफरीदी फाउंडेशन को कुछ राशि डोनेट की थी और अपने फैंस से भी ऐसा करने को कहा था जिससे कि जरूरतमंदो की मदद हो सके. यहां तक कि हरभजन सिंह ने भी इस स्थिति से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए युवराज से हाथ मिलाया था.