देश

BJP नेता के बीफ खाने के वाले बयान पर बोले शादाब, ‘भाजपा के लिये गाय कहीं पर मम्मी कहीं पर यम्मी’

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी शासित मेघालय सरकार में मंत्री सनबोर शुल्लई ने लोगों से मटन,चिकन और मछली से ज़्यादा बीफ़ खाने को कहा है। शुल्लई भाजपा के वरिष्ठ मंत्री हैं और हाल ही में उन्होंने मेघालय में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली थी। उन्होंने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में हर किसी को उसकी पसंद का खाना खाने की आज़ादी है।

सनबोर शुल्लई ने कहा कि, “मैं लोगों को मटन और चिकन से ज़्यादा बीफ़ खाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूँ। इससे लोगों की वो धारणा टूटेगी कि बीजेपी गोकशी पर पाबंदी लगाएगी।” जानकारी के लिए बता दें कि सनबोर शुल्लई मेघालय में पशुपालन मंत्री हैं। उन्होंने यह भी कहा कि असम में गोकशी पर लगी पाबंदी के कारण मेगालय में बीफ़ पहुँचने में दिक्कत न हो, इस बारे में वो असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा से बात करेंगे।

क्या बोले शादाब

भारतीय जनता पार्टी के इस नेता मेघालय सरकार में मंत्री के बयान पर पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शादाब चौहान ने उन पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि गौ हत्या के नाम पर मासूमों के कत्ल और मॉबलिंचिंग की घटनाएं आपने सुनी होंगी आज भाजपा के मेघालय के मंत्री को सुन लीजिए जो बीफ खाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं इसीलिए हम कहते हैं कि भाजपा किसी धर्म संस्कृति के सम्मान के लिए नहीं बल्कि सत्ता के लालच के लिए कुछ भी करने तैयार है।

पीस पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि सभी को होशियार रहना होगा और संपूर्ण मानवता को न्याय देने के लिए बिना किसी भेदभाव के एकजुट होना होगा। शादाब ने तंज करते हुए कहा कि भाजपा के लिए गाय  कहीं पर मम्मी है तो कहीं पर यम्मी, जहां गाय की रक्षा से वोट मिल सकता है वहां इंसानों से बड़ा बना देते,जहां गोश्त से मिल सकता है वहां खिलाने की बात करते। इसीलिए हम कहते हैं कि यह इनका लक्ष्य सिर्फ सत्ता है ना कि इंसाफ। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा और मेघायल से जवाब मांगा है।