‘पाक फूड फेस्टिवल’ के बैनर देखकर जागी बजरंगदल के कार्यकर्ताओं की ‘देश भक्ति’ बैनर उतारक लगाई आग

0
283

सूरत: गुजरात के सूरत में एक रेस्तरां में “पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल” का आयोजन किया जा रहा था। पाक फूड फेस्टिवल के प्रचार के लिए बैनर भी  लगाए गए थे। दक्षिणपंथी संगठन बजरंग दल ने इसका विरोध किया और बैनर को इमारत से उतारकर आग लगा दी। बजरंग दल के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि सूरत के एक रेस्तरां में पाकिस्तानी फूड फेस्टिवल आयोजित किए जाने की जानकारी देने से जुड़े फलैक्स बैनर लगाए गए थे। बजरंग दल ने बैनर नीचे उतरवाए और उसमें आग लगा दी। उन्होंने दावा किया कि संबंधित रेस्तरां ने अपनी “गलती” स्वीकार की है।

रिंग रोड इलाके में जिस बिल्डिंग में यह रेस्टोरेंट है उसी के ऊपर बैनर को लगाया गया था। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बैनर को नीचे उतरवाया और “जय श्री राम” के नारों के बीच बैनर को आग के हवाले कर दिया। वहीं, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया और “जय श्री राम” तथा “हर हर महादेव” के नारे लगाए। उन्होंने सभी बैनर हटाकर उसमें आग लगा दी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस फूड फेस्टिवल का आयोजन “टेस्ट ऑफ इंडिया” नाम के रेस्टोरेंट में 12 से 22 दिसंबर के बीच होना था। दक्षिण गुजरात बजरंग दल के अध्यक्ष देवीप्रसाद दुबे ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने बैनर को इमारत से उतरवाया और आग लगा दी क्योंकि वे इस तरह के आयोजनों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा, “हमने सुनिश्चित किया है कि उस रेस्तरां में इस तरह का कोई आयोजन नहीं हो। इस तरह के फेस्टिवल को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रेस्तरां ने अपनी गलती मानी है।

Leave a Reply