खेल मनोरंजन

सिराज को अपने अब्बू की कब्र पर फ़ातिहा पढ़ते देख भावुक हुए धर्मेंद्र, बोले ‘जन्नत नसीब हो उन्हें’

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने सोशल मीडिया के जरिए क्रिकेटर मोहम्मद सिराज के हौसले की तारीफ की है। साथ ही एक्टर ने बताया है कि जब उन्होंने सिराज को उनके पिता की कब्र पर देखा तो वो भावुक हो गए।  ट्विटर पर सिराज की तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने खास मैसेज लिखा है। जिसमें उन्होंने सिराज के पिता के लिये जन्नत की दुआ मांगी है।

धर्मेंद्र ने अपने ट्वीट में लिखा है कि “सिराज नाज़ है तुझ पर, दिल पर वालिद की मौत का सदमा लिए तुम वतन की आन के लिए मैच खेलते रहे… और एक अनहोनी जीत वतन के नाम दर्ज करके लौटे कल तुझे अपने वालिद की कब्र पर देखकर मन भर आया, जन्नत नसीब हो उन्हें.”

क्या है मामला?

दरअसल जब सिराज आईपीएल 2020 के लिए यूएई गए थे उस दौरान ही उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था। आईपीएल खत्म होने के बाद सिराज दुबई से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए निकल गए थे। जहां पहुंचने के कुछ दिनों बाद ही पता चला कि उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे। सिराज के पिता के नामा मोहम्मद गौस था, उन्होंने ऑटो चलाकर बेटे की परवरिश की थी। बायो बबल और कोरोना प्रोटोकाल के कारण सिराज ने दिल और मन मजबूत करते हुए स्वदेश लौटने का फैसला त्याग दिया। इस तरह सिराज अपने पिता के जनाजे में शामिल नहीं हो पाए थे।

ऑस्ट्रेलिया में हुईं नस्लीय टिप्पणी

भारतीय क्रिकेट टीम के इस गेंदबाज़ को ऑस्ट्रेलिया में एक के बाद एक कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उन्हें ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा। उनके अलावा वाशिंगटन सुंदर और जसप्रीत बुमराह को भी नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसी की ज़मीन पर हराकर एक नया इतिहास रचा है। इस सीरीज में मोहम्मद सिराज ने 13 विकेट लिये थे। निर्णायक मैच में सिराज ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान पांच बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।