श्रीलंका में ईंधन की किल्लत के कारण बंद रहेंगे विद्यालय

0
85

कोलंबो: श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय ने ईंधन की भारी किल्लत के कारण अगले सप्ताह विद्यालयों को बंद रखने का फैसला लिया है। स्थानीय मीडिया ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। डेली मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक शिक्षा मंत्रालय ने अगले सप्ताह (चार से आठ जुलाई तक) सभी सरकारी और सरकार की ओर से अनुमोदित निजी विद्यालयों में ईंधन की मौजूदा किल्लत के मद्देनजर अवकाश घोषित करने का फैसला लिया है।

इस दौरान बच्चों को हुए शिक्षा के नुकसान की भरपायी अगले सप्ताह के दौरान कवर किया जाएगा। वहीं ऊर्जा संकट के कारण इस सप्ताह चल रहे संसद सत्र को तीन दिनों तक सीमित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि आजादी के बाद से श्रीलंका अब तक के सबसे खराब आर्थिक संकट का सामना कर रहा है।

श्रीलंका में चल रहे ऊर्जा व ईंधन संकट के कारण संसद सत्र इस सप्ताह तीन दिनों तक सीमित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टों में रविवार को यह जानकारी दी गयी। डेली मिरर ने संसद की मीडिया इकाई का हवाला देते हुए बताया कि आवश्यक लोक सेवा अधिनियम को बुधवार को बिना बहस के संसद द्वारा अनुमोदित किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सदन में देश की मौजूदा स्थिति पर स्थगन प्रस्ताव पर बहस होने की उम्मीद है जिसे विपक्ष उसी दिन पेश करेगा। सत्र इस सप्ताह तीन दिनों तक सीमित रहेगा क्योंकि द्वीप राष्ट्र गंभीर ईंधन संकट का सामना कर रहा है। श्रीलंका वर्तमान में अपने सबसे खराब आर्थिक और वित्तीय संकट का सामना कर रहा है।

Leave a Reply