देश

सलमान खान की दरियादिली, मंगवाए 500 ऑक्‍सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स, जरूरतमंदों को मिलेंगे मुफ्त

नई दिल्लीः बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार सलमान ख़ान Being Human फाउंडेशन के माध्यम से अक्सर समाजिक कार्य करते रहते हैं। अब कोरोना काल में एक बार फिर सलमान ख़ान सुर्खियों में हैं। सलमान ख़ान कोरोना काल में जरूरतमंदों की लगातार मदद कर रहे हैं। अपनी हालिया रिलीज फिल्‍म ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ में व्यस्त होने के बाद भी उन्‍होंने समाजिक कार्य जारी रखा। अब उन्‍होंने उन लोगों के लिए ऑक्‍सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स खरीदे हैं जिन्‍हें इसकी आपातकालीन स्थिती में में जरूरत होती है।

सलमान ने जीशान सिद्दीकी की शेयर की गई तस्‍वीर को सोसशल मीडिया (इंस्‍टाग्राम अकाउंट) पर री-पोस्‍ट किया है। सलमान ख़ान द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के मुताबिक़ 500 ऑक्‍सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स की पहली खेप मुंबई पहुंच गई है। सलमान ने आगे एक हेल्‍पलाइन नंबर की भी जानकारी दी जहां से कोरोना पॉजिटिव मरीज संपर्क कर सकते हैं और कंसन्‍ट्रेटर्स ले सकते हैं। सलमान ने अपने पोस्‍ट में आगे बताया कि ये ऑक्‍सिजन कंसन्‍ट्रेटर्स मुफ्त में दिए जाएंगे लेकिन इन्‍हें इस्‍तेमाल के बाद वापस जरूर कर दिया जाए।

बता दें कि सलमान ख़ान की Being Human फाउंडेशन अक्सर समाजिक कार्यों में लगी रहती है। सलमान ख़ान इसी के माध्यम से कैंसर के मरीज़ों का भी इलाज कराते है साथ ही ग़रीबों की भी सेवा करते हैं। सलमान ख़ान अपनी मूवी से होने वाली कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने इसी फाउंडेशन के माध्यम से समाजिक कार्यों के लिये खर्च करते हैं। अब से पहले भी वे अपनी संस्था द्वारा किये जाने वाले समाजिक कार्यों के लिये सुर्खियां बटौर चुके हैं।

 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

‘राधे’ ने रच दिया इतिहास

अगर सलमान ख़ान की वर्क फ्रंट की बात करें तो उनकी हालिया रिलीज फिल्‍म ‘राधे’ ने पहले दिन ही इतिहास रच दिया। निर्देशक प्रभुदेवा की इस फिल्‍म में दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुड्डा और गौतम गुलाटी जैसे अभिनेता भी अहम किरदारों में हैं।