रब के फरमान का हवाला देकर बोले डॉ. अय्यूब, “अवाम चाहती है पीस पार्टी और AIMIM मिलकर चुनाव लड़ें”

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश चुनाव में अब कुछ ही महीनों का समय बाकी है, ऐसे में ओवैसी भी लगातार उत्तर प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में लगे हैं। ऐसे में पीस पार्टी के अध्यक्ष डॉ. अय्यूब अहमद ने ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुसलिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने की इच्छा ज़ाहिर की है। इस बाबत उन्होंने एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने रब के फरमान हवाला देते हुए साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कही है।

डॉ. अय्यूब ने कहा है कि “रब का हुक्म मोमिन आपस में भाई,नबी स० का हुक्म अपने भाई की मदद कर ज़ालिम हो या मज़लूम। अवाम दिल से चाहती है,पीस पार्टी व AIMIM साथ मिलकर चुनाव लड़ें। फिर पीस पार्टी/AIMIM एक दूसरे के मुख़ालिफ़ क्यों? पीस पार्टी मोमिनो, दलित-पिछड़ों की पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने की हिमायत करती है।”

पीस पार्टी की ओर से आए इस सुझाव पर एआएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैय्यद आसिम वक़ार ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। जबकि पीस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता इंजीनियर शादाब चौहान ने कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश और समाज की भलाई के लिये सोच-समझकर निर्णय लिया है।

कौन हैं डॉक्टर अय्यूब

पेशे से चिकित्सक डॉ. अय्यूब की पार्टी ने 2012 में यूपी विधानसभा चुनाव में चार सीटों पर जीत दर्ज की थी। लेकिन 2017 में पार्टी अपनी इस लय को बरकरार नहीं रख पाई, खुद डॉक्टर अय्यूब भी ख़लीलाबाद विधानसभा सीट से चुनाव हार गए। उसके बाद से पार्टी लगातार अपना संगठन बनाने और जनाधार तलाशने की कोशिशों में लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *