RCB के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड में मचाई तबाही, 37 गेदों पर खेली विस्फोटक पारी, उड़ाए 12 छक्के-चौके

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने लीग के अगले सीजन से पहले जिस खिलाड़ी को रिटेन कर भरोसा जताया था वो खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा उतरता दिख रहा है. ये खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन. इस समय न्यूजीलैंड में सुपर स्मैश टूर्नामेंट खेला जा रहा है और इस टूर्नामेंट में फिन एलन ने धमाकेदार पारी खेली है. उनकी इस पारी के दम पर वेलिंग्टन ने कैंटरबरी को आठ विकेट से हरा दिया.

कैंटरबरी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन ये टीम बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई. टीम ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर किसी तरह 132 रन बनाए. वेलिंग्टन ने 11.5 ओवरों में ही ये लक्ष्य महज दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

कैंटरबरी ने जो लक्ष्य दिया था वो आसान था. लेकिन क्रिकेट में कई बार आसान लक्ष्य भी मुश्किल हो जाते हैं. इस मैच में हालांकि ऐसा हुआ नहीं. एलन की बेहतरीन पारी की मदद से वेलिंग्टन को ये लक्ष्य हासिल करने में मुश्किल नहीं आई. एलन ने पहले निक कैली के साथ मिलकर 58 रन बनाए. निक 12 गेंदों पर 24 रन बना आउट हो गए. लेकिन फिन एलन एक छोर पर खड़े रहे. वह तूफानी अंदाज में रन बनाते रहे. फिन एलन का विकेट 123 के कुल स्कोर पर गिरा. उन्होंने 37 गेंदों की पारी में नौ चौके और तीन छक्के मारे थे.

लेकिन जब वह आउट हुए तब टीम जीत से महज 10 रन दूर थी. रचिन रवींद्र और ट्रॉय जॉन्सन ने टीम को जीत की दहलीज पार कराई. रचिन 19 और जॉन्सन नौ रन बनाकर नाबाद रहे.

कैंटरबरी के कप्तान का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ. टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली. पहली ही गेंद पर बोव्स आउट हो गए. फिर लियो कार्टर तीन रन बनाकर आउट हो गए. मैथ्यू बॉयले छह रन से आगे नहीं जा सके. मध्य क्रम में कप्तान मैक्कॉन्ची और विकेटकीपर कैम फ्लैचर ने टीम को संभाला.

कप्तान ने 36 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 35 रन बनाए. फ्लेचर ने 23 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेली. अंत में टॉड एस्ले ने 18 और ब्लैक कोबर्न ने 12 रनों का योगदान दिया.