हज पर रवाना हो रहे हैं राशिद, भारत के ख़िलाफ नहीं खेल पाएंगे सफ़ेद गेंद की सीरीज़

0
380

लंदन: आदिल राशिद भारत के ख़िलाफ़ इंग्लैंड की सफेद गेंद की श्रृंखला और यॉर्कशायर की तरफ़ से टी 20 ब्लास्ट के कुछ मैच नहीं खेलेंगे। उस दौरान वह हज यात्रा पर जाएंगे। राशिद मुस्लिम समुदाय से हैं और उन्होंने इस साल की शुरुआत में फै़सला किया था कि वह तीर्थ यात्रा पर जाएंगे। इसके लिए उन्होंने छुट्टी मांगी थी, जिसे ईसीबी और यॉर्कशायर ने मान लिया है। वह शनिवार को मध्य पूर्व के लिए उड़ान भरेंगे। उम्मीद है कि राशिद अपने तीर्थ यात्रा से जुलाई के मध्य तक लौट आएंगे।

सभी वयस्क मुसलमानों से अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार तीर्थ यात्रा करने की अपेक्षा की जाती है। अगर वे शारीरिक रूप से सक्षम हैं और उनके पास वित्तीय साधन हैं तो वह इस तीर्थ यात्रा पर कम से कम एक बार जा सकते हैं। राशिद ने कहा, “मैं पिछले कुछ समय से तीर्थ यात्रा पर जाना चाह रहा था लेकिन व्यस्त रहने के कारण इसके लिए समय निकालना मुश्किल हो रहा था।”

नीदरलैंड के ख़िलाफ़ 3-0 वनडे श्रृंखला में मिली जीत के बाद राशिद ने कहा, “मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि आप जो भी करना चाहते हैं करें और जब यह पूरा हो जाए तो वापस आ जाएं।”

Leave a Reply