Ranji Trophy: सिर्फ 25 रन पर ढ़ेर हुई टीम, 7 बल्लेबाजों से नहीं खुला खाता, WWWWW..लेकर मिश्रा ने मचाई तबाही

उत्तराखंड क्रिकेट टीम ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022-23 ) में धमाकेदार अंदाज में आगाज किया है. Ranji Trophy 2022-23 में उत्तराखंड ने ग्रुप-ए के पहले मैच में नागालैंड को 174 रनों से पराजित किया.

मैच (Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A) की दूसरी पारी में तो नागालैंड काफी कम स्कोर पर ढेर हो गई. नागलैंड को जीतने के लिए चौथी पारी में महज 200 रनों की जरूरत थी. मैच (Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A) के आखिरी दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 25 रनों पर ढेर हो गई.

इस तरह से उत्तराखंड Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A मैच में जीत के साथ मौजूदा रणजी सीजन की शुरुआत की है. Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A मैच में उत्तराखंड ने पहली पारी में 282 रन बनाए.

इसके बाद नागालैंड की टीम ने पहली पारी में 389 रनों का स्कोर खड़ा किया. Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A मैच में उत्तराखंड ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 306 रनों पर पारी घोषित की. चौथी पारी में नागालैंड को 200 रनों का लक्ष्य दिया.

नागालैंड की बल्लेबाजी दूसरी पारी में इतनी खराब रही कि उसके सात बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. उसके लिए सबसे ज्यादा रन नागाहो चिशी ने बनाए. उन्होंने 10 रनों का योगदान दिया. जोशुआ ओजुकुम और इमलीवाटी लेमटुर ने सात-सात रन बनाए. कप्तान होकाइटो झिमोमी ने एक रन बनाया. इनके अलावा कोई और बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सका.

उत्तराखंड के मैच (Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A) में दो गेंदबाजों ने नागालैंड की टीम को पवेलियन भेज दिया. मयंक मिश्रा ने नौ ओवरों में चार रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए. वहीं स्वप्निल सिंह ने नौ ओवरों में 21 रन देकर चार विकेट लिए. सलामी बल्लेबाज युगांधर सिंह बिना खाता खोले आउट रन आउट हो गए.

Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A मैच में उत्तराखंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी. उत्तराखंड की तरफ से कुणाल चंदेला ने 92 रनों की पारी खेली. वहीं दिक्षांशु नेगी ने 83 रनों की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 126 गेंदों का सामना कर 13 चौके और एक छक्का लगाया. अखिल रावत ने 76 गेंदों पर नाबाद 56 रनों की पारी खेली. अखिल ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का जड़ा.

नागालैंड की तरफ से पहली पारी में श्रीकांत मुंधे ने शतक बनाया. श्रीकांत ने 368 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 161 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा युगांधर सिंह ने 73 रन बनाए थे. Nagaland vs Uttarakhand, Elite Group A मैच में उत्तराखंड की तरफ से दूसरी पारी में प्रियांशू खंडूरी ने 106 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 73 रन बनाए थे. स्वप्निल सिंह ने नाबाद 88 रन बनाए.