लक्षद्वीप में बोले राजनाथ सिंह “मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल उठाने की किसी में हिम्मत नहीं”

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महात्मा गांधी की 152वीं जयंती के मौके पर केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा, “लक्षद्वीप के लोग महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी हैं. यहां के मुसलमानों की देशभक्ति पर सवाल उठाने की कोई हिम्मत नहीं कर सकता है।”

राजनाथ सिंह ने कहा कि लक्षद्वीप को चरमपंथ की ओर धकेलने की कोशिश कर रहे थे लेकिन लोगों ने ऐसे तत्वों और उनकी विचारधारा का कभी स्वागत नहीं किया. यहां के लोग हमेशा महात्मा गांधी की दिखाई राह पर चले।

 

 

प्रतिमा के अनावरण के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया, “कावारत्ती में महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर प्रतिमा का अनावरण किया गया। पूज्य बापू को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।”

 

 

स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों के योगदान को याद करने के लिए लक्षद्वीप में ये पहली प्रतिमा स्थापित की गई है। रक्षा मंत्री दो दिनों की सरकारी यात्रा पर लक्षद्वीप में थे।

वरुण गांधी की नाराज़गी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि वे गैर जिम्मेदाराना तरीके से देश को शर्मसार कर रहे हैं।

उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा, “भारत हमेशा एक आध्यात्मिक महाशक्ति रहा है, लेकिन यह महात्मा हैं जिन्होंने हमारे देश के आध्यात्मिक आधार को अपने अस्तित्व के माध्यम से व्यक्त किया और हमें एक नैतिक अधिकार दिया जो आज भी हमारी सबसे बड़ी ताकत है. ‘गोडसे जिंदाबाद’ ट्वीट करने वाले देश को गैर-जिम्मेदाराना शर्मसार कर रहे हैं।”

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के मुताबिक महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर “नाथूराम गोडसे जिंदाबाद” ट्विटर के शीर्ष ट्रेंड्‌स में से एक था। इस हैश टैग पर तीन लाख के क़रीब ट्वीट हुए हैं।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X