देश

राहुल गांधी का सवाल, ‘चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन कब्जा रखी है, PM में चीन का भी नहीं लेते?’

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि प्रधानमंत्री चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी जमीन पर कब्ज़ा कर लिया है। चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया है।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास भारत माता की जमीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है? मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।

राहुल ने सवाल किया कि प्रधानमंत्री से मैं सुनना चाहता हूँ कि चीनी सेना भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ देगी? यह मेरे लिए चौंकाने वाला है। वह कौनसी तारीख़ है जब उन्हें बाहर निकाल दिया जाएगा, लेकिन मैं आपको गारंटी देता हूं कि उनमें यह कहने की हिम्मत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश से झूठ बोल रहे हैं, उन्होंने कहा कि हमारे देश में कोई नहीं घुसा और यह झूठ है। सेना चीन के साथ बातचीत कर रही है और जबकि रक्षा मंत्रालय कुछ और सोचता है।

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि मैं अन्य कई लोगों की तरह वायनाड के लोगों का प्रतिनिधि हूं। हम लोगों की आवाज का प्रतिनिधित्व करते हैं और उस आवाज को सिर्फ इसलिए नहीं रोका जाना चाहिए क्योंकि मैं एक अलग राजनीतिक पार्टी या विचारधारा से आता हूं। उन्होंने कहा कि हम मानते हैं कि भारत के लोगों को एकजुट करना इस देश को मजबूत करता है। भाजपा को यह स्पष्ट करने की आवश्यकता है कि क्यों चीन में भारतीय क्षेत्र के अंदर बैठने का साहस है?