शमी के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, बोल, ‘ये लोग नफरत से भरे हुए हैं, क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता…’

भारत के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हाथों दस विकेट से हारने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोग खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत हमले कर रहे हैं और उनके बारे में ओछी टिप्पणियां कर रहे हैं। लोगों ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी निशाना बनाया है और उनके खिलाफ गालियों भरे कमेंट किए हैं।

वहीं सोशल मीडिया पर निशाना बनाए जाने के बाद पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों ने शमी का समर्थन किया है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोहम्मद शमी का समर्थन किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं, क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ कर दो।

इन नेताओं ने भी किया शमी का समर्थन

इससे पहले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमएआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शमी के बचाव में कहा है, “मोहम्मद शमी को कल के मैच के बाद सोशल मीडिया पर टारगेट किया जा रहा है, ये दिखाता है कि मुसलमानों के ख़िलाफ़ कितनी कट्टरता और नफ़रत है। क्रिकेट में या तो जीत होती है या हार. टीम में कुल 11 खिलाड़ी हैं, लेकिन टारगेट केवल एक मुस्लिम खिलाड़ी को किया जा रहा है, क्या बीजेपी सरकार इसकी निंदा करेगी?”

बता दें कि, 24 अक्टूबर को दुबई में खेले गए टी-20 वर्ल्डकप 2021 के अपने पहले मैच में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान ने इस मैच में भारत को 151 रनों पर रोकने के बाद बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य का पीछा कर लिया। पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए मोहम्मद शमी ने 3.5 ओवर में 43 रन दिए। हालांकि, वे एक भी विकेट नहीं ले सके।

शमी की गेंदबाजी के दौरान पाकिस्तान क्रिकेटर्स ने कुल 6 चौके और एक छक्का मारा। खराब बॉलिंग के कारण ही लोग सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को ट्रोल कर रहे हैं। पिछले कई घंटों से ट्विटर पर #Shami ट्रेंड कर रहा है। वहीं शाहीन अफरीदी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। यह पहला मौका था, जब भारतीय टीम वर्ल्डकप में पाकिस्तान से हारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *